Today Breaking News

दिल्ली एयरपोर्ट से डायवर्ट एयर इंडिया का विमान वाराणसी में हुआ लैंड...1 घंटे तक आसमान में काटता रहा चक्कर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के बाबतपुर गुवाहाटी से दिल्ली जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दिल्ली में मौसम खराब होने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड नहीं हो सका। जिसके कारण उसे वाराणसी बाबतपुर के लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार के दोपहर बाद दिल्ली में अचानक मौसम खराब हो गया। जिसके बाद विभिन्न शहरों से दिल्ली पहुंचे 25 विमान लैंड नहीं हो सके। उन्हें नजदीकी एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया। इसी क्रम में गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आईएक्स 784 अपने निर्धारित समय दोपहर 1 बजे गुवाहाटी से उड़ान भरकर दोपहर 3:30 बजे दिल्ली हवाई क्षेत्र में पहुंचा। लैंडिंग की अनुमति मांगी, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर मौसम खराब होने के कारण लैंडिंग की अनुमति नहीं मिल सकी। इसके बाद लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

इसके बाद विमान लगभग एक घंटे तक दिल्ली हवाई क्षेत्र में चक्कर काटता रहा। मौसम ठीक न होने और फ्यूल कम होने के कारण विमान को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया। विमान शाम 5:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड हुआ।

देर शाम तक मौसम ठीक न होने के कारण विमान को निरस्त कर दिया गया। विमान में सवार यात्रियों को शहर के होटलों में ठहराया गया। विमान वाराणसी एयरपोर्ट के एप्रन पर खड़ा है। वहीं इस विमान के अलावा 21 अन्य विमान अलग-अलग एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किए गए हैं।

लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट बाबतपुर के निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को मौसम खराब होने के कारण गुवाहाटी से दिल्ली पहुंचा विमान डायवर्ट होकर वाराणसी के लाल बहादुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट आया है। शाम तक मौसम ठीक न होने की स्थिति में विमान को निरस्त कर दिया गया।
'