Today Breaking News

सुबह होते ही घर से बुर्का पहनकर निकली युवती, नकाब हटाकर देखा तो उड़ गए सभी के होश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के एक गांव की चार दिन पूर्व लापता युवती को ताहिरपुर गांव निवासी अपहरण के आरोपी मुस्लिम युवक के परिजन शुक्रवार की भोर में बुर्का पहनाकर कहीं भगा ले जाने की फिराक में थे।
ग्रामीणों की सतर्कता से साजिश नाकाम हो गई। युवती को परिजन घर लेकर चले गए। लव जिहाद के इस मामले को लेकर तनाव व्याप्त है। हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

यह है पूरा मामला
स्नातक (प्रथम वर्ष) की छात्रा गत आठ अप्रैल को घर से कॉलेज के लिए निकली थी। छुट्टी का समय बीत जाने के काफी देर बाद तक घर नहीं लौटी तो चिंतित स्वजन उसकी खोज करने लगे। आसपास के गांव व नाते-रिश्तेदारों के यहां तलाश किया, लेकिन कहीं पता नहीं चला। 

किसी अनहोनी की आशंका से सहमे परिजनों ने थाने पर सूचना दी। पुलिस गुमशुदगी का मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई। बाजार, चौराहा व दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद युवती के परिजनों ने ताहिरपुर निवासी सुल्तान नामक युवक के विरुद्ध तहरीर देकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस तलाश में जुट गई। 

युवती के परिजन व कुछ ग्रामीण गुरुवार की शाम आरोपी युवक के घर के पास डट गए। इससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पता चलने पर थानाध्यक्ष यजुवेंद्र सिंह मय फोर्स पहुंच गए। युवती को शीघ्र बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। परिजनों वहां से चले गए, लेकिन ग्रामीण रात भर वहीं पहरा देते रहे। 

सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार की भोर में आरोपी के परिजन एक युवती को बुर्का पहनाकर घर से निकले तो ग्रामीणों ने रोक लिया। बुर्का हटवाया तो वह भगाई गई छात्रा निकली। युवती के परिजन आ गए और उसे घर लेकर चले गए। हालांकि, आरोपी हाथ नहीं लगा।

अपहरण के आरोपी सुल्तान की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। युवती की बरामदगी के बारे में मुझे पता नहीं है। -यजुवेंद्र सिंह, थानाध्यक्ष, सिकरारा, जौनपुर।
'