Today Breaking News

गाजीपुर में एंटी रोमियो टीम ने 6 शोहदों को चेतावनी देकर छोड़ा, महिलाओं किया जागरूक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में सुहवल थाना में शनिवार को मिशन शक्ति (नारी सुरक्षा,नारी सम्मान,नारी स्वावलंबन) के क्रम में पुलिस की एंटी रोमियो टीम ने जागरूकता अभियान चलाया। प्रभारी महिला आरक्षी गरिमा निर्मल, आकांक्षा और नीतू ने अपने-अपने टीम के साथ विभिन्न कस्बों, हाईवे, कोचिंग सेंटर, आदि सार्वजनिक जगहों पर अभियान चलाने के साथ महिलाओं को जागरूक किया।

अभियान के चलते क्षेत्रीय मनचलों में अफरातफरी मची रही। एंटी रोमियो टीम की प्रभारी महिला आरक्षियों ने बताया कि महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने और मनचलों, शोहदों के खिलाफ कार्रवाई के उद्देश्य से यह अभियान चलाया गया।

टीम के प्रभारी सदस्य ने यह भी बताया कि महिलाओं को सुरक्षित परिवेश की अनुभूति हो यह जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। इस दौरान टीम ने 6 शोहदों को जो बेवजह सार्वजनिक जगहों पर घूम रहे थे। उनपर कार्रवाई की चेतावनी दे छोड़ा गया।

इस दौरान एंटी रोमियो टीम ने महिलाओं, युवतियों से आह्वान किया कि किसी तरह के उनके साथ होने वाले अपराध या उत्पीड़न पर बिना संकोच के निडर हो हेल्पलाइन-1090, यूपी-112, 1098, 181, 1076 पर,थाने के सीयूजी 9454403464 पर फोन कर इसकी सूचना दे सकती हैं।

ताकि मनचलों के खिलाफ प्रभावी तरीके से कार्रवाई की जा सके। टीम के प्रभारी ने बताया कि त्योहार के मद्देनजर शोहदो, मनचलों पर विशेष नजर रखी जा रही है। कई पुलिस टीमें सादे कपडे में इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि एंटी रोमियो टीम चोर उचक्के एवं अराजक तत्व पर भी विशेष नजर रखे हुए है। महिला अपराध रोकने में टीम का सभी सहयोग करें, ताकि इस तरह के होने वाले अपराधों और इसमें शामिल लोगों पर अंकुश लगाया जा सके।

टीम ने महिलाओं के सुरक्षा संबंधित अधिकारों एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि) का संभल कर उपयोग करने संबंधी जानकारियां देकर भी जागरूक किया। प्रभारी निरीक्षक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि क्षेत्र में एंटी रोमियो टीम के द्वारा अभियान चलाया गया, जो आगे भी चलता रहेगा।
'