Today Breaking News

गाजीपुर बिजली विभाग कृपया ध्यान दें....मोबाइल फ़ोन चार्ज करने के लिए जाना पड़ रहा दूसरे गांव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले भीमापार क्षेत्र के मिर्जापुर विद्युत उपकेंद्र के बघौड़ा पोखरा छपरा मौजा का 25 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले दो सप्ताह से जला है। जिससे पिछले एक सप्ताह से लोगों को मोबाइल फ़ोन चार्ज करने के लिए दूसरे गांव में जाने को विवश होना पड़ रहा है।
ग्रामीणों का कहना है कि कई बार जेई एवं एसडीओ से गुहार लगाने के बाद ट्रांसफार्मर बदला गया, लेकिन कनेक्शन जोड़ने के बाद वह तुरंत जल गया। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। विद्युत कर्मियों की लापरवाही के कारण ग्रामीण उमस भरी गर्मी में अंधेरे में रात गुजारने को विवश हैं। यही नहीं बत्ती गुल रहने से लोगों को अपना मोबाइल चार्ज करने के लिए दूसरे गांव में जाना पड़ रहा है।

गांव में बिजली न रहने से शाम एवं रात में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है। गांव के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जले ट्रांसफार्मर को बदलवाने की मांग की है। आक्रोश जताते हुए चेताया कि अगर जल्द ही ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो विद्युत उपकेंद्र पर प्रदर्शन करने को बाध्य होगें। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर जानबूझकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।
ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी है। ट्रांसफार्मर आकर लगा था लेकिन किसी कारण से पुनः जल गया है। जल्द ही ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा।- अजय कुमार, अवर अभियंता विद्युत उपकेंद्र मिर्जापुर।
'