Today Breaking News

मऊ में गाजीपुर तिराहा के पास राहुल हॉस्पिटल में मरीज के परिजनों के साथ मारपीट, डॉक्टर और स्टाफ पर FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मऊ में राहुल हॉस्पिटल के अंदर मरीज के परिजनों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। जिसमें परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital Mau) के चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल के एक स्टाफ को हिरासत में ले लिया। परिजनों को समझाकर मामले को शांत करा दिया है।
राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital, Mau)
राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital Mau) 
बता दें की यह पूरा मामला मऊ शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गाजीपुर तिराहा के पास स्थित राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital Mau) का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को हलधरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुस्तफाबाद निवासी कमलेश गुप्ता ने अपने बेटे रिशु गुप्ता (5) को बेहोशी के हालत में लाकर भर्ती कराया। जिसके बाद चिकित्सक द्वारा इलाज शुरू करते हुए बताया गया कि बच्चा कुछ देर में ठीक हो जाएगा।

अगले दिन शनिवार की दोपहर में बच्चे की हालत अचानक खराब हो गयी। इलाज के दौरान अस्पताल में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। जब परिजनों ने इस बारे में अस्पताल के चिकित्सक डॉ. राहुल राय से बात करने का प्रयास किया। आरोप है कि तब उनके साथ हाथापाई और गाली-गलौज करते हुए मारपीट किया गया। इतना सब होने के बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया।
हंगामा की सूचना मिलते ही मौके पर सारहु चौकी इंचार्ज संजय उपाध्याय पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुट गए। मृतक के परिजनों ने डॉ. राहुल राय और अस्पताल के स्टाफ पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। बवाल बढ़ता देख नगर कोतवाल अनिल कुमार सिंह को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने परिजनों से तहरीर प्राप्त कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कहते हुए मामले को शांत कराया।

मामले की पूरी जानकारी देते हुए मरीज के परिजन हरिकेश गुप्ता ने बताया कि बच्चे की तबीयत खराब होने पर यहां भर्ती कराया गया था। डॉक्टर द्वारा कहा गया कि सुबह तक बच्चा ठीक हो जाएगा। लेकिन दोपहर में ही बच्चा मर गया। तब चिकित्सक ने कहा कि आप बच्चे को यहां से लेकर बनारस जाइए। जिसके बाद बच्चे के नाना दीना गुप्ता के साथ मारपीट किया गया और धमकी भी दी गयी।
राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital Mau)
सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital Mau) में मारपीट का मामला संज्ञान में है। परिजनों की तहरीर के आधार पर राहुल हॉस्पिटल (Rahul Hospital Mau) के डॉक्टर राहुल राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज चेक किया जा रहा है। सभी एंगल से मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में विवेचना की जा रही है, इसके उपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
'