Today Breaking News

गाजीपुर में BEO ने गूगल मीट के जरिए की मासिक समीक्षा बैठक...प्रधानाध्यापक को लगाई फटकार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर में शनिवार को प्रधानाध्यापको की मासिक समीक्षा बैठक गूगल मीट के जरिए आयोजित की गई। जिसमें सभी 104 विद्यालयों के प्रधानाध्यापको ने इस आनलाइन गूगल मीट के समीक्षा बैठक में प्रतिभाग किया।
खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम
गूगल मीट आनलाइन समीक्षा बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने एक-एक कर सभी से संवाद कर निपुण लक्ष्य पर आधारित निपुण विद्यालय बनाने के लिए खास‌ दिशा-निर्देश दिया। साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन ड्यूटी में लगे अध्यापकों को उनके दायित्वों को लेकर टिप्स दिए।

गूगल मीट आनलाइन समीक्षा बैठक में खंडशिक्षा अधिकारी ने 4/5 की रेमेडियल कक्षाएं चलाने पर चर्चा करने के साथ ही उन्होंने स्कूल रेटिंग्स के तहत कक्षा एक के छात्रों का आकलन करने और निपुण लक्ष्य ऐप, निपुण संवाद रीड अलांग, दीक्षा ऐप के उपयोग को लेकर विस्तार से चर्चा की।

साथ ही उन्होंने एक जून को‌ होने वाले मतदान को लेकर वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने पर विशेष जोर देने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि सुदूर अंचल में रहने वाले हैं दिल्ली, मुंबई आदि उन सब से एक विशेष अभियान के तहत जिले पर कॉल सेंटर भी बनाया गया है। जिससे उनसे बातें कर और उनको मतदान के लिए जागरूक कर विशेष अभियान में हिस्सा लेने और बढ़-चढ़कर मतदान करने के लिए प्रेरित करने पर विशेष जोर दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि फेस टू के तहत शिक्षण संकुल विद्यालय एवं एआरपी द्वारा चयनित विद्यालय के साथ बाकी जो विद्यालय के छात्र हैं, उनको भी इस बार निपुण सूची में सम्मिलित करने एवं उनका निपुण विद्यालय घोषित करने पर विशेष जोर दिया गया।

गूगल मीट के जरिए आनलाइन समीक्षा बैठक के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने विद्यालयों में छात्रों की शतप्रतिशत उपस्थिति न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानाध्यापकों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार लाने व छात्रों की उपस्थिति बढाने के लिए सख्त निर्देश दिया। चेताया कि लापरवाही पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर एआरपी संत कुमार गुप्ता, कविंद्र कुमार योगेंद्र पटेल सहित सभी प्रधानाध्यापक उपस्थित गूगल‌ मीट से जुड़े रहे।

'