Today Breaking News

गाजीपुर में हाई टेंशन तार से निकली चिंगारी...जलकर राख हुई कई बीघा गेंहू की फसल, मुआवजे की मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर के बहुवारा गांव के पास हाई टेंशन तार से निकली चिंगारी से खड़ी गेंहू की फसल में आग लग गया।जिससे कई किसानों के करीब चार बीघा खेत जल कर राख हो गया। इसकी सूचना किसी ने विद्युत विभाग को दी और विद्युत आपूर्ति को बंद कराया उसके बाद ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पे काबू पाया गया।
बहुवरा गांव के समीप जा रहे हाई टेंशन तार की निकली चिंगारी से खेत में खड़ी गेंहू की फसल में आग लग गई। जिससे कई किसानों की फसल जल कर राख हो गई। पीड़ित किसान रहमान ने बताया कि मेरा खेत को बहुवरा गांव का रहने वाला जोखन खेत को बंटाई पर लेकर गेहूं की बुवाई किया था। जो दोपहर में अचानक खेत से गुजर रही हाई टेंशन तार से निकली चिंगारी से लगभग तीन बीघा खेतों में गेहूं की फसल जलकर राख हो गया।

मौजूद किसानों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को देकर बिजली आपूर्ति बंद कराई। तब जाकर ग्रामीणों ने किसी तरह आग पे काबू पाया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह ने स्थिति की जानकारी लिया और सूचना बिजली विभाग व सेवराई तहसील में दिया। आग बुझाने में युवाओं के साथ साथ किसानों का बहुत बड़ा योगदान रहा।
'