Today Breaking News

गाजीपुर में अवैध खनन पर बिरनो थाना पुलिस की कार्रवाई...2 JCB और 2 ट्रैक्टर जब्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन का गोरख धंधा बहुत तेजी से चल रहा है। शिकायत के बाद खनन विभाग और बिरनो पुलिस और क्षेत्रीय लेखपाल अवैध रूप से चल रहे खनन को रोकने के लिए जांच पड़ताल कर रहे थे। वहीं, ग्रामीणों द्वारा नायब तहसीलदार राहुल सिंह को सूचना दिया गया कि बिरनो थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव में एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर ट्राली के साथ मिट्टी खनन कर रहे हैं।
नायब तहसीलदार राहुल सिंह के आदेश पर खनन विभाग को निर्देशित करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिस पर मौके पर पहुंचे खनन अधिकारी, क्षेत्रीय लेखपाल और बिरनो पुलिस ने मिट्टी का खनन कर रहे‌ जेसीबी और ट्रैक्टर को थाने लेकर पहुंच गए। जहां 2 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी को सीज कर दिया गया। खनन विभाग की इस कार्रवाई के बाद अवैध रूप से मिट्टी खनन करने वालों में हड़कंप मच गया।

वहीं, खनन अधिकारी शशांक शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से खनन की शिकायत प्राप्त हो रही थी, जिसको लेकर पुलिस ने 2 दो जेसीबी और 2 ट्रैक्टर को सीज कर दिया गया। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लोगों द्वारा शिकायत के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी है। शिकायत के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
'