Today Breaking News

दिनदहाड़े मोबाइल छीनकर ले गए थे, CCTV से हुई पहचान; गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अलीगढ़. अलीगढ़ में दिनदहाड़े मोबाइल लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपियों ने घर के सामने खड़े व्यक्ति से मोबाइल छीन लिया था और मौके से फरार हो गए थे। घटना के बाद पीड़ित ने तत्काल कंट्रोल रूम के नंबर पर सूचना दी थी।
पुलिस को सूचना देने के बाद पीड़ित ने क्वार्सी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। रविवार को पुलिस ने आरोपियों की पहचान करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के दोदपुर निवासी अनुराग शर्मा ने पुलिस को बताया था कि वह 6 अप्रैल को सरस्वती विहार बैंक कालोनी के सामने खड़े होकर अपने मोबाइल पर बात कर रहे थे। इसी दौरान दो आरोपी वहां पर आए और चलती बाइक से उनका मोबाइल छीन लिया।

देखते ही देखते आरोपी मौके से फरार हो गए। उन्होंने शोर मचाकर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी वहां से भाग गए। जिसके बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी थी और क्वार्सी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों की तलाश में जुट गई थी।

घटना के बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्र के CCTV कैमरे खंगालने शुरू कर दिए थे। जिसके बाद आरोपी कैमरों में नजर आ गए। CCTV कैमरे में उनकी बाइक भी नजर आ रही थी, जिसके नंबर से आरोपियों की पहचान हो गई। पुलिस ने दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने लूट करने वाले विष्णु उर्फ अन्नू पुत्र बन्टी निवासी वाल्मीकि बस्ती चन्दनियां थाना क्वार्सी और मोनू पुत्र जयप्रकाश निवासी बेगमबाग थाना क्वार्सी को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ बुलंदशहर में भी मुकदमें दर्ज हैं। आरोपियों से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है, जिसके बाद उनसे पूछताछ की जा रही है।

क्वार्सी थाना प्रभारी विजयकांत शर्मा ने बताया कि आरोपियों के पास से लूटा गया मोबाइल और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद हो गई है। उन्हें कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार, एसआई आशीष कुमार, हेड कांस्टेबल बालकिशन और शैलेंद्र शामिल रहे।
'