Today Breaking News

बलिया लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय पर FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया में इंडी एलायंस के सपा उम्मीदवार सनातन पांडेय काउंटिंग प्रक्रिया और डीएम को लेकर विवादित बयान दिया था। इसको लेकर सदर कोतवाली में सिविल लाइन चौकी इंचार्ज माखन सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मतदान पर अनुचित प्रभाव डालने और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।
एक तरफ पूरे देश भर में पछुवा हवा के साथ मौसम में तल्खी के साथ पारा चढ़ा हुआ है, तो दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव-2024 का तापमान लगातार बढ़ते जा रहा है। ऐसे में इंडी एलायंस से सपा के घोषित प्रत्याशी, सनातन पांडेय जन विश्वास यात्रा लेकर शनिवार को पहली बार बलिया पहुंचे।

यहां इन्होंने साल 2019 चुनाव के परिणाम को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि 'इस बार काउंटिंग में अगर धांधली हुई तो काउंटिंग सेंटर से या मेरी लाश निकलेगी या कलेक्टर की लाश निकलेगी।' इस बयान पर संज्ञान लेते हुए चौकी प्रभारी सिविल लाइन तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

एसआई माखन सिंह ने तहरीर में लिखा है कि 27 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सपा के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र बलिया के प्रत्याशी सनातन पांडेय का कोटवा बाजार से सपा कार्यालय तक कार्यक्रम प्रस्तावित था। इस दौरान उन्होंने बलिया सपा कार्यालय पर अपना संबोधन करते हुए वर्तमान सरकार के कार्यकाल व कार्यों को लेकर टिप्पणी किया था। समाज के विभिन्न वर्गों के मध्य शत्रुता, धृणा व वैमनस्य सम्प्रवर्तित करने एवं आगामी लोकसभा समान्य निर्वाचन प्रक्रिया में असम्यक असर डालने व जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्य निर्वाहन में बाधा एवं क्षतिकारित करने से संबंधित एक वक्तव्य दिया था।

तहरीर में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की कई धाराओं का उल्लंघन किया है। ऐसे में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाए। इस पर मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम करवाई प्रचलित है।

बलिया लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय ने शनिवार को बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि इस बार यदि जनता ने मुझे जितवाया तो हमें प्रशासन रोक नहीं पाएगा। हमें रोका गया तो यहां से या हमारी लाश बाहर निकलेगी या डीएम की लाश।'

बता दें कि सनातन पांडेय साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह मस्त से महज 15519 मतों से हारे थे। उस समय भी इन्होंने ईवीएम में मतों की धांधली की बात कही थी। उसकी शिकायत नहीं की थी। इसी मामले में स्थानीय पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
'