Today Breaking News

गाजीपुर जिले में मस्जिद में नमाज़ पढ़ने को लेकर हुए विवाद में 2 गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार में 1 युवक के हत्या के प्रयास के मामले में‌ वांछित 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। सजाऊद्दीन उर्फ सजाऊ और जुल्फेकार उर्फ लड्डन खां को पुलिस ने रविवार को 1 महीने बाद कोतवाली क्षेत्र के चौराहे से पकड़ने में सफलता हासिल किया। 2 आरोपियों को सम्बन्धित धाराओं में चालान कर दिया गया। उनका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद न्यायालय के सक्षम पेश किया, जहां आरोपों की गम्भीरता को देखते हुए न्यायालय ने दोनों आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया।
24 मार्च को मस्जिद में पहले नमाज पढ‌ने को लेकर 1 ही वर्ग के दो पक्षों में कहासुनी होने लगी, इसी दौरान 1 पक्ष के लोगों ने शमशाद को चाकू व लाठी डंडा से मारपीट कर गम्भीर रूप से जख़्मी कर दिया। जिसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला 1 वर्ग के विशेष का देखते हुए उस दौरान फोर्स की तैनाती करने के साथ ही घायल को इलाज के लिए अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया, साथ ही इस जानलेवा हमले के मामले में पीड़ित ने 2 लोगों खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद से आरोपी फरार चल रहे थे।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्याम जी यादव ने बताया कि उपनिरीक्षक वालेन्द्र कुमार अपने अन्य हमराही पुलिस टीम के हेड कॉन्स्टेबल राजेश कुमार सिंह और आरक्षी महेन्द्र कुमार के साथ नई बाजार में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे कि दो युवक संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े पुलिस को बार-बार देख रहे थे। पुलिस को कुछ शक हुआ, तो पुलिस ने दोनों को पास बुलाया,जिस पर दोनों भागने लगे। शक होते ही पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया। दोनों ने पुलिस को बताया कि वह 1 माह पहले नई बाजार में हत्या के प्रयास के मामले में वांछित है, जो ट्रेन से दिल्ली जाने की फिराक में थे।
'