Today Breaking News

हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय जमानियां में पकड़ा गया मोबाइल से नकल करने वाला नकलची - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के जमानियां (Zamania News) में स्थित हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय केंद्र पर चल रही बीएससी चतुर्थ समेस्टर (B.Sc. 4rt Semester Exam) में शुक्रवार को द्वितीय पाली में एक छात्र मोबाइल के द्वारा नकल करते हुए पकड़ा गया। केंद्राध्यक्ष प्राचार्य प्रो. निवास सिंह ने बताया कि पंजीकृत 79 छात्र के सापेक्ष 77 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। जबकि एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। वहीं एक परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। जिस पर महाविद्यालय प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई की गई।
हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. निवास सिंह ने कहा कि महाविद्यालय केंद्र पर आयोजित परीक्षा नकल विहीन एवं अनुशासित तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारीगण प्रतिबद्ध हैं। इस दिशा में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारियों का सहयोग मिल रहा है। परीक्षा की शुचिता सहायक केंद्राध्यक्ष प्रो.अखिलेश कुमार शर्मा शास्त्री प्रो.मदन गोपाल डॉ. संजय कुमार सिंह, डॉ. उर्वशी दत्ता प्रदीप कुमार सिंह ने क्रमशः सहायक केंद्राध्यक्ष एवं अंतरिक उड़ाका की भूमिका निभाई।

हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पीआरो ने बताया कि सघन चेकिंग के बाद एक परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में शासन की मंशा एवं विश्वविद्यालय के निर्देशों के अनुरूप शुचिता पूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न कराई जा रही है।
'