Today Breaking News

गाजीपुर के तारीघाट रेलवे स्टेशन पर टिकट नहीं मिलने से यात्री परेशान, DRM से लगाई गुहार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के तहत आने वाला तारीघाट रेलवे स्टेशन (tarighat railway station) को चालू हुए एक वर्ष हो गया है। मगर रेलवे की उदासीनता के कारण अभी तक यहां टिकट काउंटर पर यात्रियों के लिए आरक्षित टिकटो की बिक्री सुनिश्चित नहीं किया जा सका है।
जिसके चलते तारीघाट रेलवे स्टेशन (tarighat railway station) पर आने वाले यात्रियों को आरक्षित टिकटो के लिए करीब 20 किमी दूर गाजीपुर, जमानियां और दिलदारनगर के स्टेशनों का रूख करना पड़ता है। यात्रियों का कहना है कि वहा भी उन्हें कन्फर्म आरक्षित टिकट कोटा फुल होने के बाद उसकी जगह वेटिंग टिकट लेकर यात्रा करते है और बहुत से लोग वापस घर चले आते है। सत्यप्रकाश, रोशन, जामवंत, आशुतोष, लक्ष्मन और रामदयाल सहित अन्य लाेगों ने ग्रामीणों और यात्रियों ने कहा कि जिस तरह से रेलवे इस नए स्टेशन पर आरक्षित टिकटों की उपलब्धता और उसकी बिक्री को लेकर उदासीन है।

लोगों ने कहा कि अगर तारीघाट रेलवे स्टेशन (tarighat railway station) पर भी रेलवे की ओर से आरक्षित टिकटों की बुकिंग की बिक्री शुरू कर दिया जाता तो ट्रेनों से सदुर यात्रा करने वाले महिला, पुरूष यात्रियों सहित अन्य लोगों को काफी सहुलियत होने के साथ ही समय की भी बचत होती है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि आरक्षित टिकटो की उपलब्धता को लेकर लोगों ने पिछले दिनों स्टेशन के निरीक्षण के लिए आए डीआरएम जयंत कुमार से गुहार लगाई थी। 

जिसके बाद उन्होंने यात्रियों को आश्वासन दिया था कि इस नए स्टेशन पर भी आरक्षित टिकटों की बुकिंग की बिक्री जल्द शुरू कराई जाएगी। मगर उनके आश्वासन के बाद भी आज तक आरक्षित टिकटो की बिक्री शुरू नहीं हो सकी। उप स्टेशन प्रबंधक अमित कुमार मीना ने बताया कि आरक्षित टिकटो की उपलब्धता और उसकी बिक्री के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है मंजूरी मिलते ही यहां भी आरक्षित टिकटो की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी.
'