Today Breaking News

गाजीपुर में तेज धूप और लू से लोग बेहाल...स्कूलों का समय भी बदला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में भीषण गर्मी और लू चलने के कारण प्रशासन ने सरकारी स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया है। अब जिले में कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय 29 अप्रैल से सुबह 7:30 बजे से अपराह्न 1 बजे तक चलेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव की ओर से इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है।
बीएसए हेमंत राव ने बताया कि शिक्षा निदेशक के पत्र पर जारी यह आदेश उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन कक्षा 1 से 8 तक के सभी परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में लागू होगा। बीएसए के जारी किए गए आदेश में लिखा गया है कि "उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद् के नियंत्रणधीन कक्षा 1 से 8 तक परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन 28 अप्रैल तक सुबह 7.30 बजे 11.30 बजे तक तथा दिनांक 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक प्रातः 07:30 बजे से अपरान्ह 01:00 तक किया जाएगा।
भीषण गर्मी में सूरज ने अपना रौद्र रुप दिखा रहा है। इससे पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। अप्रैल माह में मई-जून के मुकाबले इस बार भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन बढ़ने के साथ-साथ लू के थपेड़े लोगों को परेशान कर रहे हैं। आलम यह है कि लोगों को चेहरे पर कपड़ा बांधकर एवं छाता लेकर घर से निकलना पड़ रहा है। दोपहर के समय सड़कों पर आवाजाही कम देखी जा रही है। पारा लगातार 40 डिग्री के ऊपर दर्ज किया जा रहा है।
'