Today Breaking News

गाजीपुर में डायल 102 और 108 एंबुलेंस कार्यालय पर मनाया गया EMT दिवस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में डायल 102 और 108 एंबुलेंस मरीज के लिए 24 घंटा सेवा के लिए तत्पर रहती है। ऐसे में एंबुलेंस का संचालन करने वाले पायलट और EMT का सम्मान करने को लेकर प्रत्येक 2 अप्रेल को EMT दिवस मनाया जाता है। इसी क्रम में गाजीपुर के जिला अस्पताल स्थित 102 और 108 एंबुलेंस के कार्यालय पर भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO Ghazipur) डॉ. देश दीपक पाल की अध्यक्षता में ईएमटी दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ देश दीपक पाल ने सभी एंबुलेंस कर्मचारी को अपने सेवा के माध्यम से लोगों का दिल जीतने का संकल्प भी दिलाया। ताकि लोग इस 102 और 108 एंबुलेंस का लाभ लेकर अपना और अपने परिजनों की जिंदगी को बचा सके। इस दौरान बेस्ट EMT का सम्मान प्रीति यादव और सुनील यादव को प्रशस्ति पत्र देकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सम्मानित किया।

मालूम हो की प्रधानमंत्री ने एम्बुलेंस कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर्स के नाम से संबोधित किया। प्रतिदिन प्रदेश में लगभग हजारों मरीजों की जान एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से बचाई जाती है। इनके कार्यो को देखते हुए प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी EMT दिवस मनाया गया। आंकड़ों की अगर हम बात करें तो पूरे उत्तर प्रदेश में 108 एंबुलेंस से 2.90 करोड़ एवं 102 सेवा से 7.90 लोग इस सेवा से लाभान्वित हो चुके हैं।
'