Today Breaking News

गाजीपुर जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा...पारदर्शी लोकसभा चुनाव हमारी जिम्मेदारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गाजीपुर जिला प्रशासन पूरी तरह एलर्ट हो चुका है। मतदान और मतगणना से जुड़ी तमाम तैयारियां को अंतिम रूप देने में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की कवायदें तेजी के साथ की जा रही है। इसी क्रम मे जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर की उपस्थित मे समस्त उपजिलाधिकारी/क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी की बैठक जिला पंचातय सभाागर में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने उपस्थित निर्वाचन कार्य मे लगे समस्त अधिकारियो को निर्वाचन आयोग की गाईड लाईन के हिसाब से कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होने अधिकारियों को मतदान से एक दिन पूर्व, मतदान के दिन एवं मतदान समाप्ति के पश्चात् के कार्य दायित्यों का बोध कराते कहा कि निर्वाचन में लगे समस्त अधिकारी पूरी लगन, निष्ठा, ईमानदारी ,निष्पक्षता एवं पारदर्शी तरीके से अपने-अपने दायित्वो का निर्वहन करेगे।

उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने-अपने मतदान केन्द्र, बूथ, रास्ते, शौचालय, संवेदन/अतिसंवेदन बूथों का निरीक्षण पहले से कर लेंगे तथा जो भी कमियां है उसे समय रहते सही करायेगे।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने थाना प्रभारियों और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई करने और बूथों पर सुरक्षा के मुकम्मल बंदोबस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही जनपद के बॉर्डर एरिया पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश भी दिए। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार, पुलिस अधीक्षक शहरी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, डी एफ ओ, डिप्टी कलेक्टकर सालिक राम उपस्थित रहे।
'