Today Breaking News

गाजीपुर की बिटिया अमीषा ने वुमेन नेशनल रैंकिग तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता रजत पदक, खुशी की लहर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां (Zamania News) स्टेशन बाजार निवासी अमीषा चौरसिया ने राष्ट्रीय तीरंदाज में प्रतियोगिता में सिल्वर पदक जीत लिया है। नई दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित एनटीपीसी विमेन नेशनल रैंकिग तीरंदाजी प्रतियोगिता के जूनियर रिकर्व इवेंट में रजत पदक जीत जिले का नाम रोशन किया है।
अमीषा चौरसिय
अमीषा चौरसिय
गाजीपुर जनपद के जमानियां में अपने बेटी की इस शानदार सफलता की जानकारी जब क्षेत्रीय लोगों परिजनों सहित खेल प्रेमियों को हुई तो सभी में खुशी की लहर दौड पड़ी। लोगों ने कहा कि जमानियां की यह होनहार तीरंदाज एक दिन निश्चित ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए देश और प्रदेश का नाम रोशन करेगी।

कोच सतीश दुबे ने बताया कि द्रोणां तीरंदाजी एकेडमी की प्रशिक्षु अमीषा चौरसिया शुरू से ही प्रतिभावान खिलाड़ी है। बताया कि उन्हें शुरू से ही विश्वास था कि वह पदक जरूर जीतेंगी। कोच ने बताया कि उन्हें उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि अमीषा एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए गोल्ड जीतने में कामयाब होगी।

प्रतियोगिता 12 से 13 अप्रैल तक नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। जिसमें देश भर के दर्जनों खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। कोच सतीश दूबे ने बताया कि अमीषा अपने 2 बहनों में छोटी है। वह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है। कोच ने बताया कि उसने इसके पूर्व विभिन्न वर्गों में प्रतिभाग करते हुए कई पदक जीते हैं।

कोच ने बताया कि जमानियां द्रोणा तीरंदाजी एकेडमी के क‌ई होनहार मेंस और विमेन खिलाड़ी विभिन्न वर्गों में राष्ट्रीय, सीनियर, जूनियर वर्गों में अपने प्रतिभा के दम पर खेल कौशल का जौहर दिखा रहे हैं,जो जिले के लिए गौरव की बात है।

वहीं मीडिया से बातचीत में अमीषा चौरसिया ने बताया कि यह पदक जीतना उसके जीवन का अविस्मरणीय पल है। कहा कि वह आगे भी आयोजित प्रतियोगिताओं में इससे बेहतर प्रदर्शन करते हुए पदक जीतने की भरसक कोशिश करेगी। बताया कि वह आज जिस मुकाम पर पहुंची है। उसका पूरा श्रेय कोच सतीश दूबे के साथ ही माता-पिता के आशिर्वाद और दोस्तों के सहयोग को जाता है।

'