Today Breaking News

गाजीपुर में मिली थी महिला की लाश, आरोपी बोला..शादी और पैसे की मांग की तो कर डाला मर्डर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में 31 मार्च को हुए शीला हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। गाजीपुर पुलिस ने बताया कि शीला की हत्या उसके ही प्रेमी ने अपनी दूसरी प्रेमिका और अपने एक दोस्त के साथ मिलकर की थी। फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पूछताछ में प्रेमी ने बताया कि उसने शीला की हत्या के बाद शव को बक्से में भरकर हाइवे के किनारे फेंक दिया था। हत्याकांड करने वालों में उसकी पुरानी प्रेमिका और दोस्त भी शामिल था। प्रेमी के अनुसार प्रेमिका शादी का दबाव बना रही थी इसलिए उसे मौत के घाट उतार दिया। तीनों मऊ जिले के रहने वाले हैं।

आरोपी का कबूलनामा
प्रेमी नीरज ने बताया कि मैं मऊ में ब्रह्मस्थान शहादतपुरा में किराए के मकान में रहता हूं। दो साल पहले वहां मेरी मुलाकात शीला से हुई। शीला से बातचीत होने लगी। धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ गई। मैं शीला से प्रेम करने लगा।
आरोपी से पूछताछ करती पुलिल
शीला भी मऊ की रहने वाली थी। वह अपने पति से अलग होकर रहती थी। धीरे-धीरे हमारी मुलाकात ज्यादा होने लगी। फिर शीला मेरे कमरे पर आने लगी। एक दिन उसने कहा मुझे कुछ पैसों की जरूरत है। मैंने उसे पैसे दे दिए। इसी बीच पास की रहने वाली असगरी खातून से मेरी मुलाकात हुई और मैं उससे भी प्रेम की बात कही तो वह भी राजी हो गई।

अब दोनों मुझसे मिलने मेरे कमरे पर आने लगीं। असगरी को देखकर शीला परेशान होती थी। शीला मुझ पर शादी का दबाव बनाने लगी और पैसों की डिमांड बढ़ने लगी। मैं उसे 2 लाख रुपए दे चुका था। उसके इस डिमांड से मैं तंग आ चुका था। मैं उसे समझाता तो मुझसे झगड़ा करती।

मैं शीला से शादी नहीं करना चहाता था। लेकिन वो मेरे ऊपर दबाव बनाती थी। इसलिए मैंने उसे रास्ते से हटाने के बारे में सोचा। मैं उसे जान से मार देना चहता था। मैंने अपनी दूसरी प्रेमिका असगरी और दोस्त पंकज से साथ मिलकर उसे मारने का प्लान बनाया। उसे 30 मार्च को अपने कमरे पर बुलाया।
जहां पहले से मौजूद पंकज वर्मा और असगरी के साथ मिलकर मैंने उसके सिर पर बांस के डंडे से मारकर तथा उसका सिर फर्श पर पटककर हत्या कर दी। मैं उसे तब तक मारता रहा जब-तक उसकी सांस निकल नहीं गई। थोड़ी देर के बाद देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। अब लाश को ठिकाने लगाना था। हमने प्लान बनाया कि इसे कहीं दूर फेंकना है।
नीरज ने बताया कि मौत के बाद बोरे में भरकर उसकी लाश को घर में छिपा दिया। अलगे दिन में मार्केट गया वहां से एक बक्सा लेकर आया। उसी में शीला की लाश को भर दिया। 31 तारीख को मैं बक्सा घर से निकाल कर एक ऑटो बुक किया और गाजीपुर में मरदह थाना क्षेत्र के भवानीपुर कंसहरी गांव के पास पहुंचा।

वहां फोरलेन के बगल मैं बक्से को छोड़ कर चला आया जिसमें शीला की लाश थी। इसके बाद मैंने मऊ का कमरा छोड़ दिया और मरदह क्षेत्र में ही किराए के मकान में असगरी व पंकज के साथ रहते हुए घटना व पुलिस की कार्यवाही पर नजर रख रहा था।
31 मार्च 2024 मरदह थाना क्षेत्र के भवानीपुर कंसहरी गांव के पास एक बक्से में महिला की लाश मिलने का पता चला। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए पोस्टर छपवाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।
उसके बाद महिला की पहचान मऊ की रहने वाली शीला देवी के रूप में हई। पहचान होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की, और इस हत्या कांड में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
मरदह थानाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय ने बताया कि बक्से में डेडबॉडी मिलने के बाद हम लोगों ने पंपलेट बांटकर और सोशल मीडिया पर फोट शेयर कर शिनाख्त का प्रयास किया। इसी दौरान मऊ जनपद से एक ग्राम प्रधान का फोन आया और उन्होंने मृतका के परिजनों का नंबर देते हुए डिटेल लेने की बात कही।

इसके बाद हम लोगों ने उस नंबर पर कॉल करके मृतक के बेटे को बुलाकर शिनाख्त कराई और तब यह बात सामने आई की महिला अपने पति और बच्चों को छोड़कर मऊ शहर में अलग रहती है। उसके मोबाइल नंबर और आसपास के लोगों से पूछताछ करने के बाद आरोपियों की जानकारी हुई।
पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि अवैध संबंध के चलते महिला की हत्या हुई है। आरोपी को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है।
'