Today Breaking News

दोस्त बहन पर गंदे कमेंट करता था...कई बार मना किया, नहीं माना तो गर्दन अलग कर दी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोंडा. यूपी के गोंडा में 21 अप्रैल को हुए मनीष यादव हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। मनीष की हत्या उसके दोस्त ने ही की थी। मनीष, आरोपी मुकेश यादव की बहन पर अभद्र टिप्पणी करता था। कई बार उसने मना किया, लेकिन नहीं माना। वारदात वाले दिन भी मनीष ने मुकेश की बहन पर कमेंट किए थे।
इसी से नाराज होकर मुकेश ने वारदात को अंजाम दिया। मुकेश रविवार की रात मनीष को बहाने से घर से कुछ दूर ले गया और बांके से गर्दन पर वारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी से बांका भी बरामद कर लिया है। मुकेश को जेल भेज दिया गया है।

इटियाथोक थाना क्षेत्र के खटिकनपूरवा दलपतपुर गांव में रहने वाला मनीष यादव रविवार रात एक तिलक उत्सव में शामिल होने गया था। लोगों को खाना खिलाने के बाद रात 12:00 बजे अपने घर पहुंचा। कुछ देर बाद मुकेश भी मनीष के घर पहुंचा और शौच चलने की बात कही।

घर से कुछ ही दूरी पर दोनों शौच के लिए गए। पीछे से मुकेश ने मनीष पर बांके से हमला कर गला काट दिया। वारदात के बाद मुकेश मौके से फरार हो गया। मनीष के शरीर पर भी कई जगह चोट के निशान थे।

मौके से पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए। इस घटना से संबंधित कुछ अहम सुराग पुलिस को हाथ लगे। मृतक के पिता ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी विनीत जायसवाल ने खुलासे के लिए कई टीमों को लगाया। मंगलवार को इटियाथोक पुलिस ने आरोपी मुकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया।
यह तस्वीर मृतक मनीष यादव की है, जिसकी हत्या की गई है।
पूछताछ के दौरान आरोपी मुकेश यादव ने बताया, ''मैं मनीष से परेशान हो गया था। उसको अपना दोस्त मानता था। हम एक ही गांव के रहने वाले थे। मनीष, मेरी बहन के साथ आए दिन भद्दा मजाक करता था। उस पर अनावश्यक टिप्पणी करता था। मैंने उसे कई बार टोका कि ये मत किया करो, लेकिन वो हंसता। हर बार मेरी बात टाल देता।

मुकेश ने बताया, ''मेरा खून खौल गया था। मैंने उसको रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। रविवार को मैं मनीष को शौच के लिए बुलाकर लेकर गया। सुनसान जगह देखकर हमने बांके से उसकी गर्दन पर मारा। वह भाग तो हमने दौड़ाया। उस पर लगातार कई बार वार किए। जब मुझे लगा कि वो मर गया तो उसे छोड़कर भाग गया।''

इटियाथोक थाना अध्यक्ष विवेक त्रिवेदी ने बताया कि आरोपी मुकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल बांका बरामद हुआ है। मनीष ने आरोपी की बहन पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसको लेकर मुकेश ने वारदात को अंजाम दिया। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
'