Today Breaking News

गाजीपुर में एसडीएम के आश्वासन पर पीड़िता ने आत्मदाह का अल्टीमेटम लिया वापस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भुड़कुड़ा कोतवाली अंतर्गत रायपुर जाही निवासी पीड़ित महिला नीतू यादव ने 2 दिन पूर्व उप जिलाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक के कार्यालय में आवेदन देकर 12 अप्रैल तक जमीनी विवाद का निस्तारण न करने पर तहसील परिसर में आत्मदाह की चेतावनी दी थी। इसके बाद से ही पुलिस प्रशासन पीड़ित महिला की हर प्रकार के इनपुट ले रही थी।
आज सुबह 9:00 बजे ही भुड़कुड़ा कोतवाली की महिला कॉन्स्टेबल और पुरुष कॉन्स्टेबलों ने पीड़िता नीतू यादव के घर पहुंचकर और पीड़िता को लेकर जखनियां तहसील आए। जहां कोतवाल तारावती ने खुद अपने साथ पीड़ित महिला को लेकर एसडीएम कमलेश सिंह के कार्यालय में सुबह 11:00 बजे पहुंची।

इसके बाद 2:00 बजे उप जिलाधिकारी कमलेश सिंह ने महिला के मामले में विपक्षियों द्वारा लगाई गई ईंट को सोमवार तक हटाने का आश्वासन दिया और अन्य घरेलू जमीनी विवाद को भी निस्तारित करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पीड़ित मिला नीतू ने अपना आत्मदाह का अल्टीमेटम वापस लिया और पुलिस ने घर तक छोड़ी।

पीड़िता नीतू यादव ने बताया कि सुबह 9:00 से ही पुलिस हमारे घर पहुंच गई थी और खुद कोतवाल तारावती उप जिलाधिकारी कमलेश सिंह के कार्यालय ले गई। जहां उन्होंने लगाई गई रातों-रात खड़ंजा के ईंट को हटाने और अन्य विवाद को समाप्त करने का आश्वासन दिया। इसके बाद आत्मदाह का अल्टीमेटम वापस लिया है।

क्या है विवाद?

मालूम हो कि रायपुर जाही गांव निवासी पीड़ित महिला नीतू यादव ने लगभग डेढ़ माह पूर्व रात 11:00 बजे पुश्तैनी घरोही के भूमि में खड़ंजा लगा दी। आरोप है कि जब महिला ने रोका तो दबंगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। महिला 13 दिन सदर अस्पताल में भर्ती रही। जिसमें पुलिस ने विपक्षियों पर भी मामूली कार्रवाई की। लेकिन जमीनी विवाद का निस्तारण नहीं कर पाई।

पीड़ित महिला नीतू ने सीएम, डीएम, एसडीम सहित उच्च अधिकारियों तक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाती रही। लेकिन जब कोई आवेदन की सुनवाई नहीं हुई, तो पीड़िता नीतू यादव ने आत्मदाह की चेतावनी दी थी।
'