Today Breaking News

सारनाथ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पर चढ़ने के दौरान गाजीपुर की महिला यात्री के बैग से 10 लाख के गहने चोरी, यात्रियों में हड़कंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/वाराणसी. वाराणसी के सारनाथ को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाता है। यहां भगवान् बुद्ध की उपदेश स्थली में एक महिला यात्री के पर्श से लाखों के आभूषण चोरी होने का मामला सामने आया है। जहां ट्रेन रवाना होने के बाद पर्स की चेन खुली देख यात्री ने बैग की तलाशी ली। यहां उसके बैग से लाखों के आभूषण गायब होने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। वहीं, यात्रियों की शिकायत पर राजकीय रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
बता दें कि गाजीपुर के बालापुर निवासी योगेश कुमार पांडेय ने जीआरपी और औड़िहार पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि वह अपनी बेटी श्रेया पांडेय एवं पत्नी वंदना पांडेय के साथ अपने घर जाने के लिए सारनाथ रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने ट्रेन नंबर 15160 सारनाथ एक्सप्रेस से अपने घर युसुफपुर जाने के लिए सारनाथ रेलवे स्टेशन से यूसुफपुर स्टेशन तक का अनारक्षित टिकट खरीदा। जहां शाम 5 बजे जब ट्रेन सारनाथ स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन में काफी भीड़ देख योगेश अपनी बेटी और पत्नी के साथ रिजर्वेशन डिब्बे के S-6 कोच में चढ़ गया।

योगेश पांडेय ने जीआरपी और औड़िहार पुलिस को बताया कि जब वह लोग ट्रेन में चढ़ रहे थे तो चढ़ते वक्त एक व्यक्ति उनकी पत्नी को धक्का दिया और बोला कि जल्दी चढ़ो, ट्रेन चलने वाली है। उसके बाद वह व्यक्ति ट्रेन में नहीं चढ़ा। ट्रेन जैसे ही सारनाथ स्टेशन से आगे बढ़ी तो उनकी पत्नी वंदना की निगाह अपने हैंडबैग पर गई। जिसका चैन खुला हुआ था। पत्नी ने जब बैग को खंगाला कर देखा तो बैग मे रखें 2 मंगलसूत्र, 2 चैन, 5 लेडीज अंगूठी और 4 जेंट्स अंगूठी आदि गायब था।

योगेश पांडेय ने पुलिस को बताया कि ये देख पत्नी के होश उड़ गए। ट्रेन के अगले स्टोपेज औडीहार स्टेशन पर जब ट्रेन रुकी तो योगेश ने इसकी सूचना जीआरपी पुलिस औड़ीहार पुलिस को दी। पीड़ित की शिकायत पर जीआरपी और औड़िहार पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।
'