Today Breaking News

पति ने साली को फोन करके कहा...तुम्हारी आरती को मारकर सुला दिया है, आकर ले जाओ- Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के पलहीपुर बोगना गांव में शुक्रवार सुबह यह फोन कॉल पहुंचते ही हड़कंप मच गया। फोन करने वाला कोई और नहीं बल्कि मृतका आरती का पति जयहिंद था, जिसने अपनी साली को फोन करके पत्नी की हत्या कर देने की बात कही थी।
फोन पर घर की लाडली आरती की मौत की सूचना सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। आननफानन विवाहिता के माता-पिता और भाई उसके ससुराल के लिए निकले। जब वे आरती के ससुराल पहुंचते हैं, वहां उन्हें आरती नहीं बल्कि बेड पर उसकी लाश मिलती है। घटना गाजीपुर जिले के शादियाबाद थाना क्षेत्र के गोकुल सराय गांव की है। इसके बाद परिजनों ने शादियाबाद थाने में पति और ससुरालवालों के खिलाफ तहरीर देकर दहेज के लिए हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

गाजीपुर के शादियाबाद थाना क्षेत्र के गोकुल सराय गांव में शुक्रवार सुबह विवाहिता की लाश मिली। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और बताया कि मृतका ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं, कुछ देर बाद पहुंचे महिला के मायके वालों ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरती राजभर (22) पुत्री गुड्डू राजभर निवासी पलहीपुर बोगना, थाना मरदह, जिला गाजीपुर की शादी 29/ 5 /2021 को शादियाबाद थाना क्षेत्र के गोकुल सराय गांव निवासी जय हिंद पुत्र स्व. शिवराम राजभर से हुई थी। मृतका के पति जय हिंद राजभर अपने नाना श्रीराम राजभर के साथ ही उनके गांव गोकुल सराय में बचपन से ही रहता है।

मृतका के परिजनों ने बताया कि 29 /5/2021 को शादी के 10 दिन बाद से ही पति और ससुरालवालों ने आरती को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। यह विवाद बढ़ता गया और मामला यहीं तक नहीं थमा। कई बार दोनों पक्षों को लेकर पंचायत हुई। थाने पर समझौते भी हुए।

ससुराल वालों ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि वे आरती के साथ कुछ नहीं करेंगे। लेकिन पति-पत्नी के बीच विवाद कभी कम नहीं हुआ और आए दिन आरती फोन करके मारपीट का आरोप लगाती थी। लेकिन घरवाले उसे ही समझाकर चुप करा देते थे।

बीते बुधवार को भी पति जय हिंद ने पत्नी आरती के साथ मारपीट की थी। इसके बाद मायका पक्ष के लोगों बुलाया गया और फिर से दोनों को समझा बुझाकर मायके के लोग वापस लौट गए। लेकिन शुक्रवार सुबह जैसे ही फोन पर पति जय हिंद ने आरती को मारकर सुला देने की बात कही तो पूरे मायके पक्ष में हड़कंप मच गया।
'