Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान 5 स्कॉर्पियो समेत बदमाश को दबोचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। इसी क्रम में चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। करंडा क्षेत्र के चाड़ीपुर तिराहे से फर्जी नम्बर प्लेट लगी। कई स्कॉर्पियो संग दो आरोपी गिरफ्तार किये गए। रजिस्ट्रेशन फेल गाड़ियों को आरोपियों के कमाई का जरिया बना रखा था।
गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर स्वाट टीम व करंडा पुलिस तिराहे पर चेकिंग कर रही थी। चोचकपुर की तरफ से दो स्कार्पियो आती दिखी। जिसको रोककर पूछताछ की। नम्बर प्लेट व चेचिस नम्बर की गहराई से छानबीन के बाद उनके फर्जी होने की जानकारी सामने आई। दोनों स्कार्पियो के साथ दो बदमाश अमित यादव और जितेंद्र बिंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिनकी निशानदेही पर भिन्न–भिन्न स्थानों से 03 अन्य स्कार्पियो को बरामद किया गया।

गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि दूसरे प्रदेश की रजिस्ट्रेशन फेल गाड़ियों का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर आरोपी किराए पर चलाते थे। पूछताछ में बदमाशों द्वारा बताया कि हम लोग रजिस्ट्रेशन फेल हुई गाड़ियां महाराष्ट्र और गुजरात से सस्ते दामों में खरीदकर ले आते हैं। उसका चेचिस नम्बर व नम्बर प्लेट बदलकर लगन कमाने व लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को प्रचार हेतु तथा बिहार में अच्छे दामों में बेचने हेतु इन वाहनों का उपयोग करते हैं।
'