Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी सैकडों बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के दिलदारनगर क्षेत्र के गगरा गांव की दक्षिण साइड माइनर पर लगे ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। हवा की तेज रुख से आग और तेज होता गया। गगरन के साथ ही पियजुआ, नगसर, औकल, त्रिलोकपुर, नौली, अतरौली सहित कई गांव के सिवान में खड़ी फसल में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से आग लग गई। जिससे देखते ही देखते सैकड़ों बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।
प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम सभा गगरन के साथ ही पियजुआ, नगसर, औकल, त्रिलोकपुर, नौली, अतरौली सहित कई गांव के सिवान में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी के कारण आग लग गई तेज बह रही पछुवा हवा की वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे देखते ही देखते दर्जनों किसानों की सैकड़ों बीघा के करीब गेहूं की खड़ी फसल व खेत में रखा गेहूं की बोझ जल कर राख हो गई।

ग्रामीणों ने काफी मशक्कत करके आग पर काबू पाना चाहा। लेकिन हवा तेज होने की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन के गाड़ियों के कर्मचारियों और ग्रामीणों के प्रयास से किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

लोगों के बताने के अनुसार गगरन निवासी किसान बंशनरायन तिवारी, जयराम बिंद, अरविंद कुशवाहा, बिरज राम, सुभाष राम और नवली निवासी शारदा कुशवाहा, शिवपूजन कुशवाहा आदि और भी कई किसानों का लगभग कुल सैकड़ों बीघा के आस-पास गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। किसानों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही और दोपहर में बिजली चलने से इतनी बड़ी घटना हुई है। घण्टों बाद दमकल विभाग ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।
'