Today Breaking News

गाजीपुर जिले में गेहूं की खेत में लगी आग, किसानों ने कि मुआवजे की मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सेवराई क्षेत्र के उतरौली गांव के सिवान में आज शाम शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग के कारण किसानों के चार बीघा से अधिक की फसल जलकर राख हो गई। वही पीड़ित किसानों ने शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। घटना की जानकारी मिलने पर मौका पर पहुंचे हल्का लेखपाल अजीत कुमार ने क्षति का आकलन कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है। पीड़ित किसानों को मुआवजा का आश्वासन दिया है।
सेवराई क्षेत्र के उतरौली सिवान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। देखते-देखते आग विकराल रूप धारण करते हुए किसानों के कई बीघा की फसल और काटकर रखे गए गेहूं के बोझ को अपनी आगोश में ले लिया। आसपास मौजूद किसानों के शोर शराबा सुनकर मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलने पर हल्का लेखपाल अजीत कुमार मौके पर पहुंचे और क्षति का आकलन कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है।
वही लेखपाल ने बताया कि नगसर नेवाजू राय में सिया शंकर, रामाशंकर, दयाशंकर के खेतों में आग लगने से खड़ी गेहूं की फसल जल गई है। वही उतरौली के शारदा देवी के खेत और त्रिलोकपुर के भी कुछ किसानों के खेत में आग की वजह से फसल जलकर राख हो गया। पीड़ित सभी किसानों के क्षति का आकलन कर रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। इस बाबत एसडीएम संजय यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। मौके पर हल्का लेखपाल को भेजा गया है। मुआवजा के लिए रिपोर्ट शासन को भेज दिया गया है।
'