Today Breaking News

गाजीपुर में सनशाइन पब्लिक स्कूल के पहले दिन बच्चों ने की ऊंट की सवारी, बच्चों ने की जमकर मस्ती

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्र के कसेरा पोखरा गांव में सनशाइन पब्लिक स्कूल (Sunshine Public School Zamania, Ghazipur) में नए सत्र की शुरुआत के मौके पर स्कूल के बच्चों ने ऊंट की सवारी कर जमकर मस्ती की। सनशाइन पब्लिक स्कूल ने बच्चों को खेल–खेल में पढाया पाठ। सनशाइन पब्लिक स्कूल जमानियां (Zamania News)को रंग बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था ताकि विद्यालय के बच्चों को फील गुड कराया जा सकें। प्रतिदिन की भांति सुबह की प्रार्थना हुई और बच्चे अपने नई कक्षा की ओर कतार लगा कर जाने लगे।
सनशाइन पब्लिक स्कूल (Sunshine Public School Zamania, Ghazipur)
सनशाइन पब्लिक स्कूल (Sunshine Public School Zamania, Ghazipur) के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र कुमार सिंह ने नर्सरी से पांच तक के बच्चों को मैदान में ही रुके रहने का निर्देश दिया। जिसके बाद एक के बाद एक पांच ऊंटों को लाया गया। जिसके बाद एक-एक कर बच्चों को ऊंट की पीठ पर बैठा कर मैदान का चक्कर लगवाया गया।

इस दौरान बच्चे मस्ती में झूमते दिखाई दिए। बच्चों को सभा कर ऊंट के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। अध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि बच्चों को व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर किया जाता है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर जैसे इलाकों में ऊंट से बच्चे और शिक्षक पढने जाते है। बच्चों को इससे अवगत कराना था कि आप को सुविधा मिल रही है उसका लाभ उठाए। सनशाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक अमित कुमार ने बताया कि स्कूल बच्चों के लिए शिक्षा का मंदिर के साथ साथ उनके अंदर अन्य चीजों के विकास कराने का भी केंद्र है। बच्चों को सनशाइन पब्लिक स्कूल (Sunshine Public School Zamania, Ghazipur) में जितनी चीजें सीखने को मिलती है। उतनी कही अन्य नहीं मिल सकती है। उनके शारीरिक विकास के साथ साथ मानसिक विकास का भी केंद्र है। समय समय पर इस प्रकार का आयोजन बच्चों में नई ऊर्जा का संचार करता है। बच्चों को खेल खेल में सीख देने का प्रयास किया गया है।
'