Today Breaking News

यूपी बोर्ड की 12वी की परीक्षा में गाजीपुर की सुप्रिया ने हासिल किया 96.8% अंक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित-2024 परीक्षा में गाजीपुर के मुहम्मदाबाद इलाके के स्वामी आत्मानंद इंटर कॉलेज टोडरपुर की इंटरमीडिएट विज्ञान वर्ग की छात्रा सुप्रिया कुमारी ने इंटरमीडिएट में टाप स्थान पाकर इलाके का नाम रोशन किया है।
परीक्षा घोषित होने के बाद सुप्रिया कुमारी को 96.8% अंक प्राप्त हुआ। यह सम्मानजनक अंक प्राप्त कर सुप्रिया जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव प्राप्त करने के साथ ही वाराणसी मंडल में छठा स्थान प्राप्त करने वाली मेधावी छात्रा साबित हुई।

सुप्रिया कुमारी वीरपुर गांव के एक साधारण परिवार की बेटी है। उसके पिता शिव शंकर प्रसाद अपने घर में ही जनरल स्टोर की दुकान चलाते हैं। सुप्रिया अपने जुड़वा दो भाइयों से बड़ी है। वह काफी परिश्रमी छात्रा है। उसने बताया कि वह कभी भी ट्यूशन या कोचिंग नहीं की है केवल पुस्तक और मोबाइल के जरिए अपनी पढ़ाई करती है। सुप्रिया ने बताया कि वह प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है। उसे लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वह जी जान से मेहनत करेगी।

सुप्रिया कुमारी के पिता शिव शंकर प्रसाद अपनी बेटी सुप्रिया कुमारी का पहला स्थान प्राप्त करने पर काफी खुश हैं। लेकिन उन्हें इस बात का मलाल भी है कि काश अगर उनकी बेटी जो 484 नंबर पाई है अगर एक नंबर और आ जाता तो 485 अंक पाकर प्रदेश में और सम्मानजनक स्थान पर पहुंच जाती। दादी प्रभावती देवी ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कालेज सिखड़ी की छात्रा संध्या यादव 96.6% अंक पाकर जनपद में तीसरा स्थान प्राप्त की है।
'