Today Breaking News

दारोगा 44 लाख के साथ गिरफ्तार, धन के लालच में कर दी ये गलती, जेल भेजा गया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. व्यापारी के 50 लाख रुपये हड़पने वाले निलंबित दारोगा के आवास से साेमवार की देर रात कोतवाली थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने 44 लाख रुपये बरामद किए। व्यापारी की तहरीर पर मंगलवार की सुबह चोरी, जालसाजी कर रुपये हड़पने, धमकी व भ्रष्टाचार करने का मुकदमा दर्ज कर बलिया के रहने वाले आरोपित दारोगा आलोक सिंह और गोरखनाथ क्षेत्र में रहने वाले उसके साथी प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल तीन अन्य लोगों के भूमिका की जांच चल रही है।
बेनीगंज के लाला टोला में रहने वाले नवीन कुमार श्रीवास्तव ने कोतवाली थाना पुलिस काे दिए तहरीर में लिखा है कि तीन अप्रैल की सुबह 6 बजे व्यापार करके 50 लाख रुपये थैले में रखकर अपने भाई गगन के साथ चरनलाल चौक से हरीश चौक की तरफ जा रहे थे। बेनीगंज पुलिस चौकी से पहले चौकी प्रभारी आलोक सिंह ने उनकी बाइक रोकी उनके साथ तीन-चार लोग सादे कपड़े में भी थे।

बाइक रोकने के बाद उन्होंने जांच कराने को कहा। रुपये से भरा थैला अपने कब्जे में लेने के बाद दारोगा ने कहा कि यह लूट के रुपये हैं, तुमको जेल जाना पड़ेगा। यह कहते हुए बगल में खड़े गोरखनाथ के राजेंद्रनगर पश्चिमी मोहल्ले में रहने वाले प्रिंस श्रीवास्तव के साथ चौकी के अंदर चले गए।

उन्होंने रुपये लौटाने को कहा तो जेल भेजने की धमकी देने लगे। अंदर मौजूद प्रिंस श्रीवास्तव उन्हें बाहर लेकर आया और कहने लगा कि जांच के बाद रुपये मिल जाएंगे। झांसे में आकर वह घर चले गए। तीन दिन दौड़ने के बाद भी रुपये नहीं मिले। दबाव बनाने पर चौकी प्रभारी एनकाउंटर करने की धमकी देने लगे।

इसके बाद घर पहुंचकर उन्होंने घटना की जानकारी स्वजन व रिश्तेदारों को दी। उनके कहने पर अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। तहरीर के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस ने बेनीगंज बलिया जिले के सहतवार थानाक्षेत्र स्थित त्रिकालपुर गांव के रहने वाले पूर्व चौकी प्रभारी आलोक सिंह उसके सहयोगी प्रिंस श्रीवास्तव व तीन अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

देर रात बेनीगंज पुलिस चौकी स्थित आवास की तलाशी ली गई जहां बाक्स में छिपाकर रखे गए 44 लाख रुपये बरामद हुए। मंगलवार को दोपहर बाद कोतवाली थाना पुलिस ने आलोक सिंह व प्रिंस श्रीवास्तव को विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम प्रवीण कुमार सिंह के न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि व्यापारी की तहरीर पर जालसाजी कर रुपये हड़पने,चोरी,धमकी देने व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार की सुबह दारोगा आलोक सिंह व उसके सहयोगी प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया। दारोगा के कब्जे से 44 लाख रुपये बरामद हुए हैं। इस मामले में जो भी शामिल होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।
'