Today Breaking News

गाजीपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों का हुआ प्रशिक्षण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण जिला पंचायत सभागार में हुआ। यहां विधान सभा सदर सैदपुर जखनियॉ, जंगीपुर, जमानिया, जहूराबाद और मुहम्मदाबाद क्षेत्र में बनाये गये सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट/एआरओ का प्रशिक्षण हुआ। इस प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने मतदान से एक दिन पूर्व मतदान के दिन और मतदान समाप्ति के बाद के कार्य दायित्यों का बोध कराते हुए विस्तृत जानकारी दी।
प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट से अपने-अपने सम्बन्धित मतदान केन्द्रों/बूथों के निरीक्षण कर पायी गयी कमियों को अपने एआरओ से सम्पर्क कर लिखित रूप से अवगत करायें, जिससे उसका ससमय निस्तारण किया जा सके। उन्होंने जिले में पार्टी रवानगी से लेकर मतदान की समाप्ति तक पोलिंग पार्टियों द्वारा ईवीएम तथा मतदान सामग्री के साथ कलेक्शन सेन्टर पर पहुंचाते हुए स्ट्रांग रूम तक सकुशल जमा करने की जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि समस्त सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को पहले से ही मतदान केन्द्र, बूथ, रास्ते, शौचालय, संवेदन और अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण पहले से ही कर लें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद में 50 प्रतिशत बूथों पर नेट एवं सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, जिसकी समीक्षा कर जिला निर्वाचन कार्यालय को अवगत कराते हुए उसे प्राप्त कर लिया जाए। इस प्रशिक्षण के दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने मतदान प्रतिशत संकलन एप्प की विस्तृत जानकारी दी।
इस प्रशिक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी/उपजिला निर्वाचन अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, डिप्टी कलेक्ट्रर, परियोजना निदेशक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
'