Today Breaking News

मौसम विभाग की भविष्यवाणी...इस दिन बरसेगा पानी; भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। आने वाले दिनों में प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है। 13 और 14 अप्रैल को प्रदेश में लगभग सभी जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, बारिश होने से पिछले दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। प्रदेश में तेज धूप ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है। 
इतना ही नहीं, भीषण गर्मी की वजह से बीमारियां भी तेजी से बढ़ने लगी है। ऐसे में मौसम विभाग की ओर से राहत की फुहार की भविष्यवाणी की गई है। बारिश का माहौल पश्चिमी यूपी से बनता दिख रहा है। पूरे प्रदेश में एक से दो दिनों के भीतर बारिश जैसी स्थिति बनती दिखेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, 9 अप्रैल को प्रदेश के पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। जबकि पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही गरज चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती है। इसके अलावा 10 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं पर बारिश होने के आसार है। जबकि इस अवधि में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। पूर्वी यूपी में बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।
11 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं पर बारिश होने के आसार है। इसके साथ ही गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की भी उम्मीद जताई गई है। इस दिन प्रदेश के दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। जबकि 12 अप्रैल को प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान कही भी बारिश और बिजली गिरने के आसार नहीं है।
'