Today Breaking News

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 3-3 स्कॉर्पियो और 1 इंडिगो कार जलकर खाक, ग्रामीणों ने बुझाई आग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के कोनिया में बारात लेकर आए वाहनों में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। आसपास के घरों से पाइप लाइन लेकर आग बुझाने में जुट गए। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, आग की विकरालता में चार वाहन जलकर राख हो गए।
उधर, कार ड्राइवरों से सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची लेकिन तब तक आग बुझ गई थी। वारदात के बाद बारातियों समेत बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और वाहन चालकों से तहरीर लेकर सूचना दर्ज की।

बुधवार को आदमपुर थाना क्षेत्र के कोनिया हाफिजुरहमान की बेटी की शादी थी। समारोह में बारात रामनगर थाना क्षेत्र के सरैया गांव से आई थी। बारात के वाहनों को लाट भैरव चौकी स्थित आम की बारी के मैदान में खड़ा किया गया था। समारोह में शामिल लोग निकाह पढ़ने के लिए हॉल में जुटे थे तभी बाहर शार्ट सर्किट से एक कार में आग लग गई।

स्कॉर्पियो की आग कुछ मिनट में विकराल हो गई और उसने पास में खड़े तीन वाहनों को चपेट में ले लिया। कुछ मिनट में तीन स्कॉर्पियो और एक इंडिगो कार आग की चपेट में आ गई और जलकर राख हो गई।

पड़ोसियों की सूचना पाकर ड्राइवर और बारात में शामिल लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। इसके साथ ही आदमपुर पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी घटना की सूचना दी। घटना के बाद आसपास के लोगों में हडकंप मच गया। लोग अपने अपने घरों से पाइप और पानी लेकर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। हालांकि एक घंटे में आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

आदमपुर थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बारात के वाहनों में शार्ट सर्किट से आग लग गई। घटना के समय वाहनों के आसपास कोई नहीं था, किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। चालक या वाहन स्वामी की ओर से किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी गई है।
'