Today Breaking News

गाजीपुर में धन के अभाव में ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना के तहत पक्की सड़क का निर्माण कार्य रुका

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र के ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना के तहत रजागंज से घाट की ओर नई रेल लाइन जाती है। इसके दोनों तरफ 30 एलसी (रेलवे क्रासिंग) तक करीब एक करोड़ की लागत से बनने वाली डेढ़ किमी लंबी एवं 5 मीटर चौड़ी पक्की सड़क का निर्माण कार्य आरवीएनएल की उदासीनता के चलते पिछले एक महीनें से काम रुका है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग का निर्माण फरवरी के शुरूआती हफ्ते में शुरू किया गया, जिसे मार्च के शुरूआती हफ्ते में पूरा कर लिए जाने का सख्त निर्देश था।
बता दें की महकमें के द्वारा गिट्टी डालकर छोड दिया गया। लोगों ने बताया कि इसके कारण क्षेत्रीय ग्रामीणों व राहगीरों, वाहन चालकों को आवागमन में काफी दिक्कतो का सामना करना पड रह है। ग्रामीणों ने बताया कि निर्माणाधीन मार्ग पर गिट्टी डाल छोडे जाने से वाहनों के गुजरते समय उडने वाले धूल के गुबार से लोगों का जीना मुहाल है। यही नहीं मार्ग के दोनों तरफ खेतों में बोई गई। फसलों पर धूल की परत जमने से फसलों पर इसका प्रतिकूल असर पड रहा है।

लोगों ने बताया कि यही नहीं इस मार्ग से गुजरते समय वाहनों के पहिए से लगकर छिटकने वाली गिट्टी बगल से गुजरने वाले राहगीरों को चोटिल कर रही है। उन्होंने कहा कि मार्ग का निर्माण जल्द पूरा किया जाए, जिससे लोगों को आवागमन में सहुलियत हो सके। लोगों ने कहा कि एक महीनें से आखिर किन कारणों से निर्माण बंद है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग के निर्माण को लेकर जिस तरह से लेटलतिफी की जा रही है। इससे बरसात के मौसम में तो लोगों का आवागमन कठिन हो जाएगा। वहीं, आरवीएनएल के एजीएम आशुतोष शुक्ला ने बताया कि मार्ग के निर्माण के लिए जरूरी धन न होने से काम बंद है। बजट दोबारा मिलते ही काम तेजी से शुरू करा पूरा कर लिया जाएगा.
'