Today Breaking News

गाजीपुर जिले में हुई सड़क दुर्घटना में 2 की मौत, दो गंभीर; घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में बाइक सवार को तेज रफ्तार बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में एक महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि उसका बेटा और पति गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद नाराज ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। वहीं, देर रात गाजीपुर से वाराणसी से जा रहे कार सवार खाईं में पलट गया। इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

कुछ घंटों के अंदर ही दो मार्ग दुर्घटनाएं हुईं। एक घटना में कार पलटने से उसमें सवार एक युवक की मौत हो गई, तो वहीं दूसरी घटना में पति के साथ मायक़े से लौट रही एक महिला की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। परिजनों की उपस्थिति में पंचनामी की कार्रवाई की जा रही है।

पहली घटना बीते देर रात की है। जहां वाराणसी के पक्की बाजार निवासी महताब आलम (45) पुत्र आफताब अहमद बीती रात लगभग 1 बजे कार से अपने दोस्त शनि के साथ गाजीपुर जनपद से वाराणसी के लिए लौट रहा था। इस दौरान सैदपुर के जौहरगंज फोरलेन बाईपास के पास महताब की कार अचानक अनियंत्रित होकर नीचे खाई में पलट गई। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

दोनों को गंभीर अवस्था में सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां जांच कर डॉक्टर ने महताब को मृत घोषित कर दिया और प्राथमिक उपचार कर गंभीर अवस्था में शनि को बीएचयू ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। सूचना पर घटना के कुछ घंटे बाद सैदपुर कोतवाली पहुंचे मृतक महताब के परिजनों द्वारा शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है।

वहीं, दूसरी घटना सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पियरी गांव के पास गोरखपुर वाराणसी फोरलेन हाईवे पर बुधवार की सुबह हुई। जहां भुड़कुंड़ा थाना क्षेत्र के परसपुर बुढ़ानपुर निवासी अनिल कुमार अपनी पत्नी कंचन (28) और पुत्र आयांस (7) को उसके मायके सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत प्यारी गांव से बाइक पर बैठाकर घर लौट रहा था। तभी गांव के संपर्क मार्ग से हाईवे पर आते ही उनकी बाइक को एक बस ने टक्कर मार दिया।

इस घटना में कंचन की मौत मौके पर ही हो गई और पति अनिल और पुत्र अयांश गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें तत्काल एंबुलेंस की मदद से सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर दोनों को को गंभीर अवस्था में वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। वहीं, घटनास्थल के पास ही कंचन का मायका होने के कारण कुछ देर में घटनास्थल पर बड़ी संख्या में कंचन के परिजनों सहित ग्रामीण इकट्ठा हो गए।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने कंचन का मृत शरीर घटनास्थल पर ही रखकर राजमार्ग जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही सैदपुर थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह बासबपुर पुलिस चौकी इंचार्ज आरपी दुबे पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जब पुलिस के समझाने पर बात नहीं बनी। सैदपुर एसडीएम डॉक्टर पुष्पेंद्र पटेल को बुलाया गया। जिसपर उन्होंने ग्रामीणों को बस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने और मृतक के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा दिलाने का आश्वाशन दिया। इसके बाद जाम समाप्त हुआ।

इस तरह ग्रामीण आक्रोश के कारण राजमार्ग लगभग 2 घंटे तक जाम रहा। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लगी रही। वहीं, कई वाहन दूसरे संपर्क मार्गो से आते जाते रहे। बासूपुर पुलिस चौकी इंचार्ज आरपी दुबे ने बताया कि जाम समाप्त हो गया है। कंचन के पिता राजेश की सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। घटना में शामिल यात्री बस को कब्जे में ले लिया गया है। चालक का पता लगाया जा रहा है।

सैदपुर एसडीम डॉक्टर पुष्पेंद्र पटेल ने कहा कि मृतक के परिजनों को जो भी सरकारी सहायता अनुमन्य होगी, उसे दिलाया जाएगा। इसी आश्वासन पर आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों को शांत कराया गया है।

'