Today Breaking News

UP Weather News: जल्द बदलेगा मौसम...गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जल्द ही आम जनता को भीषण गर्मी से राहत मिल सकता है। प्रदेश में 6 मई से लेकर 9 मई तक बारिश और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। हालांकि उससे पहले प्रदेश के मौसम में कोई बदलाव होने के आसार नहीं है। मौसम जस का तस बना रहेगा। दिन में आम जनता को भीषण धूप का सामना करना पड़ेगा तो वहीं रात में भी गर्मी का असर झेलना पड़ सकता है। शनिवार को राज्य में मौसम शुष्क रहने के साथ ही कहीं-कहीं तेज हवा चल सकती है।
मौसम विभाग की मानें तो 4 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। इसके साथ ही 5 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार हैं। साथ ही 6 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है जबकि पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

वहीं 7 मई को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही दोनों हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। साथ ही दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। इस दौरान पूर्वी यूपी में बादल गरजने, बिजली गिरने और 30 से 40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा चलने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा 8 और 9 मई को भी प्रदेश में बारिश होने की संभावनाएं जताई गई है।
'