गाजीपुर: 19134 का पंजीकरण व 7360 बेरोजगारों को मिली नौकरी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: 19134 का पंजीकरण व 7360 बेरोजगारों को मिली नौकरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर चार दिवसीय रोजगार मेले से जिले के 7360 बेरोजगारों नौकरी पाकर खिलखिला उठे। अंतिम दिन मंगलवार को 2950 लोगों को नौकरी नसीब हुई।

अंतिम दिन बेरोजगारों का रेला उमड़ गया। जखनियां, मुहम्मदाबाद व कासिमाबाद तहसील के 8010 अभ्यर्थियों का पंजीकरण हुआ। कुल 19134 बेरोजगारों ने अपना पंजीकरण कराया था। जिलाधिकारी के. बालाजी एवं सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने मेले का निरीक्षण किया।

एसएस पीजी कालेज में एनएसडीसी की आयोजित रोजगार मेले में अंतिम दिन 42 कंपिनयों ने भाग लिया। इसको लेकर जिले के बेरोजगारों में काफी उत्साह दिखा। अंतिम दिन भी अभ्यर्थियों की लंबी-लंबी लाइनें लगीं थीं। 22 दिसंबर को मेला हंगामे की भेंट चढ़ गया था। उसके बाद तहसीलवार बेरोजगारों को मौका देने के साथ ही सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। 23 दिसंबर को 4550 का पंजीकरण हुआ, इसमें 1524, 24 दिसंबर को 6574 में 2886 व अंतिम दिन 8010 का पंजीकरण इसमें 2950 बेरोजगारों को नौकरी मिली। अंतिम दिन तो बेरोजगारों को रेला उमड़ पड़ा। इतनी भीड़ थी कि पूरे दिन जिलाधिकारी आवास से लेकर एसएस पीजी कालेज तक लाइन लगी रही।

मुरझाए चेहरे पर आई खुशी : पहले दिन रोजगार मेले में भगदड़ के बाद भी युवकों का हौसला कम नहीं हुआ और अगले दिन बेरोजगारों की दो गुनी भीड़ हो गई। घंटों लाइन में लगने के बाद सैकड़ों अभ्यर्थियों के मुरझाए चेहरे पर उस समय खुशी आ गई जब उन्हें पता चला कि वह सेलेक्ट हो गए हैं। अब तक ऐसे लोगों की संख्या 7360 है। इसमें दिव्यांग अभ्यर्थियों ने भी भाग लिया। एडी-3 ग्लोबल कंपनी में एक लाख 44 हजार रुपये के पैकेज पर दिव्यांग आलोक शर्मा और गोलाघाट की रहने वाली श्वेता तिवारी दो लाख 40 हजार के पैकेज पर सेलेक्ट हुईं तो वह खुशी से झूम उठीं। ऐसे कई अभ्यर्थी हैं, जिनका लाख रुपये से अधिक पैकेज पर चयन हुआ है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad