Today Breaking News

गाजीपुर: सड़कों पर सन्नाटा, बूथों पर रौनक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लोकतंत्र के महापर्व पर सड़कों पर सन्नाटा तो बूथों पर रौनक बनी रही। लोग मतदान केंद्रों तक जाने के बाद वोट डालकर सीधे घरों को वापस हो ले रहे थे। दुकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद होने से हर ओर खामेाशी छाई थी। दोपहर में सड़कों पर क‌र्फ्यू सा माहौल दिखा। लोग चाय-पान को तरस गए। इस सूनी सड़कों पर बच्चों ने कहीं साइकिल दौड़ाई तो कहीं क्रिकेट खेलकर आनंद उठाया।

मतदान के दिन सुबह को अजीब सी रौनक थी। हर कोई सबसे पहले मतदान करने की जल्दी में लगा हुआ था। बुजुर्ग एवं युवा सभी लोकतंत्र के इस महापर्व के रंग में सराबोर दिखे। सबसे अधिक उत्साह युवाओं में था। खासकर पहली बार मतदान करने वालों में खासी तेजी देखी गई। लोग जिस तेजी से घरों से निकल रहे थे उसी रफ्तार से मतदान कर घरों को वापस आ रहे थे। सूरज सिर पर चढ़ा तो सड़कों का सन्नाटा गहराने लगा। इक्का-दुक्का वाहन ही कभी-कभार देखे जा रहे थे। लोग चाय-पान के लिए पूरे नगर का चक्कर लगाते रहे। 

चाय पीने के लिए सिटी स्टेशन स्थित प्लेटफार्म पर जाना पड़ा। शाम होते ही थोड़ी चहल-पहल बढ़ी। लोगों की भीड़ बढ़ी तो चाय-पान की दुकानें भी खुलने लगी। फिर शुरू हो गई मतदान पर चर्चा और छिड़ गई एक्जिट पोल पर बहस। हर कोई अपने उम्मीदवार को जीत का प्रबल दावेदार बता रहा था। हालांकि इस पर अंतिम मुहर 23 मई को लगनी है।
'