गाजीपुर: हरकत में आया प्रशासन, जेसीबी से खुलवाया बांध - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हरकत में आया प्रशासन, जेसीबी से खुलवाया बांध

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सेवराई तहसील के किसानों द्वारा किसान नेता भानू प्रताप सिंह की अगुवाई में दिए गए पत्रक पर शनिवार को नहर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। विभागीय कर्मचारियों ने जेसीबी से फरीदपुर गांव के पास बांधी गई नहर को खुलवाया और नहर को साफ कर उसमें पानी छोड़ा। नहर में पानी आने से किसानों के चहरे खिल उठे।

एक दिन पूर्व किसान नेता भानू प्रताप सिंह के साथ क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने उप जिलाधिकारी को पत्र देते हुए नहर को कुछ कास्तकारों द्वारा बांध कर पानी रोके जाने की शिकायत की थी। इस पर उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह ने कार्रवाई करते हुए संबंधित विभाग के जेई को बांध खुलवाने के साथ ही नहर में पूरी क्षमता के साथ पानी छोड़ने के लिए निर्देशित किया था। उप जिलाधिकारी के निर्देश के बाद विभाग के जेई के देखरेख में दर्जनों किसान की मौजूदगी में जेसीबी द्वारा फरीदपुर गांव के पुलिया के पास काश्तकारों द्वारा बांधे गए नहर को खुलवाया और पानी आगे की कास्तकारों के सिचाई के लिए छोड़ा गया। 

विभाग की इस कार्रवाई से जहां किसानों में हर्ष व्याप्त है। भानू प्रताप सिंह ने बताया कि  कई बार उसिया फरीदपुर गांव के किसानों द्वारा इस तरह का रवैया अपनाया जाता है जिसके कारण सेवराई, मनिया, मिश्रौलिया, पचौरी आदि गांव के किसानों को सिचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो पाता है। चौधरी चरण सिंह पंप कैनाल के जेई अखिलेश कुमार यादव ने चेतावनी दी कि नहर बांधने वाले कास्तकारों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर झूरी सिंह, आशु सिंह, दीपक कुमार सिंह, दारा राय, सुदर्शन आदि थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad