Today Breaking News

गाजीपुर: भारी बारिश से कई मकान ध्वस्त, लाखों का नुकसान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुड़ियारी ग्राम सभा के पांच लोगों के मकान(शिव शंकर तिवारी,बेचन चौरसिया,संतोष गुप्ता,रामवृक्ष गुप्ता,दिनेश राजभर)भारी बारिश की वजह से गिर गए जिससे इन परिवारों कि हजारों रुपए के गृहस्थी मलबे में दबकर नष्ट हो गई। रमाशंकर तिवारी का कच्चा मकान था मिट्टी की दीवार व खपरैल के मकान में रहते थे,अब इनके पास रहने के लिए कोई संसाधन नहीं है तिवारी जी गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते हैं लेकिन सरकार से अब तक कुछ भी सुविधा नहीं मिली है।उक्त जानकारी प्राप्त होते ही गांव के सेवानिवृत्त अध्यापक दिवस्पति पांडेय ने इनको अपने घर में रहने के लिए कमरा दिया और खाने-पीने की सामग्री की व्यवस्था की। गांव के दिवस पति पांडेय,इमरान अंसारी,अखिलेंद्र धीरेंद्र सोलंकी आदि लोगों ने प्रत्येक पीड़ित परिवारों से मिलकर यथासंभव मदद की।

वर्षा से कई कच्चे मकान ढहे, लोग बेघर
सैदपुर। बीते बृहस्पतिवार से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। वर्षा के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में कईयों के कच्चे मकान जमींदोज हो चुके हैं। जिसमें दबकर उनके घर की आवश्यक सामग्री नष्ट हो चुकी है। हालांकि क्षेत्र से किसी जनहानि की सूचना नहीं है। वर्षा के दौरान क्षेत्र के भदैला, डहरा कला और पौटा मैं ग्रामीणों के मकान गिरने की सूचना है। उप जिलाधिकारी डॉ वेदप्रकाश ने बताया कि राजस्व निरीक्षकों के माध्यम से क्षेत्र में वर्षा से होने वाले नुकसान का जायजा लिया जा रहा है।

मकान व पेड़ हुआ धराशायी
मलसा। क्षेत्र के ग्राम देवरिया में भारी बारिश के कारण शुक्रवार को देर रात में रमाकांत गोड़ का मिट्टी से बना घर गिर गया। यह तो संयोग ही था कि परिवार के लोग वहां नहीं मौजूद थे। इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ढढ़नी- ताजपुर मार्ग पर वेटावर के पास विशाल बरगद का पेड़ बारिश व तेज हवा के चलते गिर गया। जिससे शुक्रवार के रात्रि से मार्ग पूरी तरह बंद रहा।

दो कच्चे मकान गिरे
मनिहारी। स्थानीय ब्लाक के वाजीदपुर में लगातार हो रही बारिश होने के कारण शुक्रवार की रात में अजीजुद्दीन एवं निजामुद्दीन का कच्चा मकान गिर गया। जिसमे कोई जनहानि नहीं हुई। अजीजुद्दीन का परिवार इसी में रहता था, लेकिन घटना के समय वह मौके पर नहीं था।
'