गाजीपुर: असाध्य रोगों से पीडि़तों की नि:शुल्क सेवा के लिए सेराजिम बधाई के पात्र है- अफजाल अंसारी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: असाध्य रोगों से पीडि़तों की नि:शुल्क सेवा के लिए सेराजिम बधाई के पात्र है- अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सेराजिम गाजीपुर का चौथा वर्षगांठ धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि सांसद अफजाल अंसारी ने दीप प्रज्‍जवलित व केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सेराजिम के निदेशक रंजीत ने आये हुए अतिथियों को माल्‍यार्पण व बूके देकर स्‍वागत किया। कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए डा. बीडी मिश्रा ने कहा कि सेराजिम ने थर्मल थेरेपी द्वारा रीढ़, कमर, गर्दन व पैरो में थेरेपी देकर सैकड़ों लोगों को नई जिंदगी दिया। प्रसिद्ध होमियोपैथिक चिकित्‍सक डा. एमडी सिंह ने कहा कि होमियोपैथिक और सेराजिम के थर्मल थेरेपी द्वारा असाध्‍य लोगों को इलाज होता है। 

उन्‍होने अपनी स्‍वरचित कविता का पाठ भी किया। पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा ने कहा कि बुजुर्गो, महिलाओं और असाध्‍य रोगों से पीडि़त लोगों का नि:शुल्‍क इलाज के लिए सेराजिम बधाई का पात्र है1 जनक ने सेराजिम पर अपनी रचना सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि थर्मल थेरेपी प्राकृतिक चिकित्‍सा का अंग है। जिसमे असाध्‍या रोगों का उपचार होता है। इसका साइड इफेक्‍ट भी नही होता है। उन्‍होने बताया कि वर्तमान समय में प्रदूषित पानी व अनियमित दिनचर्या तेल, घी, मसाला युक्‍त भोजन ये रोगों का जड़ है। 

इन्‍ही से रोग का जन्‍म होता है जो मनुष्‍य की आर्थिक स्थिति व शरीर का सत्‍यानाश कर देता है। वर्तमान समय में प्रदूषित पानी पीने से रोग फैल रहा है। प्रदूषित पानी पीने से सुगर की बीमारी होती है और शुगर सभी बड़ी बिमारियों की जननी है। उन्‍होने बताया कि जनपद में शुद्ध जल गांव व नगरों में उपलब्‍ध कराने के लिए कार्य योजना शुरु हो गया है जिसमे जमीन में 1400 फीट नीचे बोरिंग करके पानी निकाला जायेगा। 

पानी को निकालकर टंकी में स्‍टोर कर के पाइप लाईने द्वारा गांव-गांव में व शहरों में सप्‍लाई किया जायेगा। जिससे कि जनपदवासी रोग से बच सके। उन्‍होने कहा कि वृद्ध महिला-पुरुषों व असाध्‍य रोग से पीडि़त लोगों का सेराजिम थेरेपी के माध्‍यम से नि:शुल्‍क इलाज करके उनको रोग मुक्‍त होने में सहायता करता है जिसके लिए बधाई का पात्र है। कार्यक्रम में संस्‍था के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं को सम्‍मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन मृत्‍युंजय तिवारी ने किया। इस कार्यक्रम में इंद्रजीत मौर्य, गोपाल यादव, मुन्‍नन यादव, शिवकुमार राय, अजमल आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad