Breaking News

गाजीपुर: कोहरे ने दी दस्तक, ठंड में हुआ इजाफा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मंगलवार को कोहरे ने दस्तक दे दी। इसकी चादर से पूरा जिला सुबह नौ बजे तक ढका रहा। धुंध की वजह से जहां आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई है। चालक लाइट के सहारे रेंगते रहे। सर्द हवा और कोहरे के कारण ठंड में भी इजाफा हो गया है। अचानक कोहरे की चादर तनने से लोगों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि लगता है कि अब ठंड लोगों को सताएगी।

नवंबर माह की शुरुआत से ही गुलाबी ठंड शुरू हो गई थी। धीरे-धीरे इसका प्रभाव बढ़ता गया, लेकिन अब तक कोहरे का प्रभाव नहीं था। कभी-कभार आधी रात के बाद कोहरा गिरता था तो सुबह होते खत्म हो जाता। बीते सोमवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और धूप-बदली का खेल शुरू हो गया, जो पूरे दिन जारी रहा। रात हवा चलने से सर्दी में इजाफा हो गया। इस बीच देर रात तक कोहरे गिरने का क्रम शुरू हो गया। कोहरे का धुंध इस कदर था कि काफी दूरी की कौन कहे, 10 कदम की दूरी पर भी कुछ साफ नहीं दिखाई दे रहा था। कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। 

चालक एक-दूसरे वाहन के पीछे लाइट के सहारे रेंगते रहे। जिन चालकों को ऐसा लगा कि वह कोहरे का सामना नहीं कर पाएंगे, वह होटल-ढाबों या सड़क के किनारे वाहन को खड़ा कर रुक गए। कोहरे की वजह से एक घंटे की दूरी चालकों ने दो से लेकर ढाई घंटे में तय की। मंगलवार की सुबह जब लोग जगने के बाद मकानों के कमरा से बाहर निकले तो घना कोहरा देख उनकी भी परेशानी बढ़ गई। छोटे-छोटे बच्चे कोहरा के बीच ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। भोर में तमाम ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने कोहरा के बीच बलवान हुई ठंड से राहत के लिए अलाव का सहारा लिया। मौसम में अचानक परिवर्तन की वजह से लोगों ने शरीर पर कपड़ों के बोझ को बढ़ा दिया। दिन में नौ बजे तक घने कोहरा का प्रभाव बना रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();