गाजीपुर: राजापुर में मगई पर बनेगा चकडैम, 14 लाख स्वीकृत - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: राजापुर में मगई पर बनेगा चकडैम, 14 लाख स्वीकृत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद मगई नदी से किसानों को सिचाई का लाभ दिलाने को लेकर राजापुर की ग्राम प्रधान गीता राय प्रयासरत हैं। शासन ने उनके भेजे गए प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुए राजापुर गांव के सामने मगई नदी पर चकडैम बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसे बनाने के लिए 14 लाख रुपये स्वीकृत किया गया है। इसका निर्माण भूमि संरक्षण विभाग की ओर से कराया जाना है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अश्विनी राय ने बताया कि मगई नदी में कभी जल की अधिकता से होने वाले नुकसान व सिचाई के समय पानी न रहने की समस्या को देखते हुए ग्राम पंचायत की ओर से एक प्रस्ताव बनाकर प्रदेश सरकार के संबंधित मंत्रालय को भेजा गया। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों विधायक, सांसद व मंत्री उपेंद्र तिवारी के सहयोग के चलते इस योजना को स्वीकृति मिल गई है। बताया कि चकडैम के निर्माण से उसमें पानी रुकेगा। करीब एक मीटर गहराई तक पानी रुकने की व्यवस्था होगी जो खेतों की सिचाई में काम आएगा। इस योजना के मूर्त रूप लेने से आने वाले समय में किसानों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad