Breaking News

गाजीपुर में पराली जलाने वाले किसानों पर सेटेलाइट से नजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर किसानों की ओर से पराली जलाने को लेकर शासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। पराली जलाने से हो रहे प्रदूषण को लेकर शासन की ओर से किसानों पर नजर रखने के लिए जनपद में तहसील व पंचायत स्तर पर सर्विलांस टीम का गठन कर दिया है।

इस टीम में जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, कृषि विभाग, राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग के कर्मचारियों को सम्मलित किया गया है। यह टीम क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर पराली जलाने वाले किसानों पर नजर रखेगी। इसी के साथ शासन की ओर से सेटलाइट के माध्यम से भी नजर रखी जा रही है। किसानों से आह्वान किया गया है कि यदि कोई किसान अपनी फसल को कांबाइन से कटाई कराता है तो इस स्थिति में उसमें पैडी स्टा चापर कम बाइन्डर अवश्य लगा होना चाहिए। यदि इसका उल्लघन किया जाता है तो कांबाइन स्वामी के साथ किसान पर भी कानूनी कार्रवाई करते हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

इसी के साथ कृषि विभाग की ओर से किसाना को मिलने वाली सुविधा को बंद कर दिया जाएगा। उप निदेशक कृषि किशोर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जनपद के नागरिकों से आह्वान किया गया है कि यदि धान की पराली जलाने की घटना व कांबाइन से कटाई की सूचना तत्काल नजदीक के थाने, कृषि विभाग, तहसील कार्यालय में या 112 नंबर पर डायल कर सूचना अवश्य दें।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();