गाजीपुर: विद्यालय में घूमते मिले थे बच्चे, प्रधानाध्यापक निलंबित - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: विद्यालय में घूमते मिले थे बच्चे, प्रधानाध्यापक निलंबित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सादात ब्लाक के परसनी स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राहुल को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में बेसिक शिक्षाधिकारी ने निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई एडी बेसिक वाराणसी मंडल प्रवीण कुमार उपाध्याय के निर्देश पर की गई है। एडी बेसिक ने पिछले 19 नवंबर को निरीक्षण के दौरान उक्त विद्यालय में काफी अव्यवस्था पाई थी।

एडी बेसिक ने तीन विद्यालयों का जायजा लिया। इसमें प्राथमिक विद्यालय परसनी, उच्च प्राथमिक विद्यालय माहपुर व कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय सादात शामिल है। परसनी में 187 बच्चे पंजीकृत थे लेकिन मौके पर केवल 78 उपस्थित मिले। सभी बच्चे इधर-उधर घूम रहे थे। विद्यालय में पठन-पाठन का कोई माहौल नहीं देखा गया। एमडीएम भी सही नहीं बना था। विद्यालय में चारों तरफ गंदगी फैली थी। 

दोपहर तक हाजिरी तक नहीं लगाई गई थी। इससे नाराज एडी बेसिक ने प्रधानाध्यापक राहुल को निलंबित करने का निर्देश बेसिक शिक्षाधिकारी को दिया। इसी क्रम में माहपुर विद्यालय में भी काफी गंदगी मिली और शैक्षिक गुणवत्ता काफी खराब थी। एडी बेसिक ने प्रधानाध्यापक सहित सहायक अध्यापकों को इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया। कस्तूरबा विद्यालय में भी साफ-सफाई नहीं मिली। पानी का कनेक्शन बंद था। उन्होंने कस्तूरबा के वार्डेन को इसे दुरुस्त करने को कहा।

मंडलीय शिक्षा निदेशक ने पिछले दिनों कुछ विद्यालयों का निरीक्षण किया था। इसकी रिपोर्ट प्रेषित करते हुए उन्होंने एक प्रधानाध्यापक को निलंबित करने का निर्देश दिया था। इस पर संबंधित प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई की गई।- श्रवण कुमार, बेसिक शिक्षाधिकारी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad