Breaking News

गाजीपुर: जर्जर स्लीपर के सहारे गंगा पार कराने की घातक तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद लोक निर्माण विभाग जर्जर स्लीपर के भरोसे ही गंगा पार कराने की तैयारी में है। क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल का निर्माण कार्य जर्जर स्लीपर से ही हो रहा है। इससे पुल भले ही चालू हो जाए लेकिन वाहनों के गुजरने पर हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहेगी। इसकी जानकारी होने के बावजूद अधिकारी अनभिज्ञ हैं।

तहसील क्षेत्र से जमानियां व सेवराई तहसील के विभिन्न गांवों के साथ ही बिहार आदि जगहों पर आवागमन को देखते हुए शासन की ओर से वर्ष 2004 में बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल का निर्माण कराया गया। करीब 15 वर्ष बीतने के बाद भी विभाग की ओर से पुल निर्माण में प्रयुक्त लकड़ी के स्लीपरों को न बदले जाने से जर्जर हो चुके हैं। कई स्लीपर जगह जगह टूटकर बेकार हो गए हैं। 

जिसे किसी तरह से फैलाकर उससे काम लिया जाता है। जर्जर स्लीपरों के चलते पुल में जगह-जगह खुला होल बना रहता है, जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। यूसुफपुर जैसे मंडी को जोड़ने वाली इस पुल से बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। अगर जर्जर स्लीपर को लेकर विभाग सचेत नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता।

फिलहाल उपलब्ध स्लीपरों में ही छांटकर बच्छलपुर तट से रेत तक का पुल चालू करने का प्रयास किया जा रहा है। वैसे अधिकारियों को जर्जर स्लीपर की जगह नया मंगाने की जानकारी दे दी गई है।-विजय यादव, विभागीय मेठ।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();