Today Breaking News

गाजीपुर: मालगाड़ी गुजरने के बाद टूटी रेल पटरी, परिचालन बाधित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गहमर बढ़ती ठंड के  साथ रेल पटरियों के चटकने का सिलसिला जारी है। पीडीडीयू-दानापुर रेलखंड के बारा कला स्टेशन के पास डाउन लाइन पर बुधवार की सुबह सात बजे मालगाड़ी गुजरने के बाद पटरी चटक गई। की-मैन की सतर्कता से हादसा टल गया। रेलवे कर्मियों ने क्लैंप बांधकर टूटी पटरी को दुरुस्त किया। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। पटरी टूटने से लगभग एक घंटा तक परिचालन बाधित रहा। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सुबह मालगाड़ी गुजरने के बाद बारा कला स्टेशन के पास रेल पटरी टूट गई। पेट्रोलिग कर रहे की-मैन हंस नारायण की नजर पड़ गई। उन्होंने इसकी सूचना गहमर स्टेशन मास्टर सुबोध कुमार सिंह को दी दी। दानापुर कंट्रोल के आदेश पर डाउन लाइन में परिचालन को रोक दिया गया। तकनीकी कर्मियों ने क्लैंप बांधकर टूटी पटरी को दुरुस्त कर दिया। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरु हुआ। गहमर में खड़ी मालगाड़ी को पास कराया गया। इस दौरान 63264 पीडीडीयू-पटना मेमो, आभा तूफान एक्सप्रेस, जनशताब्दी समेत आधा दर्जन ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं।

कई बार टूट चुकी हैं पटरियां
तापमान के कम होने से पटरी चटकने की घटनाएं बढ़ी हैं। पीडीडीयू-दानापुर रेल खंड पर इसी महीने सात नवंबर को उसियां हाल्ट के पास डाउन लाइन की पटरी चटकी थी। इसके बाद 12 नवंबर को भदौरा-दिलदारनगर व बारा कर्मनाशा पुल के पास दो स्थानों पर, 16 नवंबर को गहमर प्लेटफार्म नंबर एक पर, 22 नवंबर को गहमर-बारा के बीच डाउन लाइन की पटरी चटकी थी। अधिकारियों का कहना है कि तापमान में अचानक अंतर आने से पटरियों पर दबाव बढ़ता है। इसके चलते पटरी टूट जाती है।

कॉशन पर 30 की स्पीड से गुजरेंगी ट्रेनें
रेल पटरी को क्लैंप से बांधे जाने के कारण अभी 30 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से ही ट्रेनों को पास कराया जा रहा है। बाद में इसे पूरी तरह से दुरुस्त किया जाएगा।-सुबोध कुमार सिंह, स्टेशन अधीक्षक गहमर।
'