Today Breaking News

गाजीपुर: मनीष बने मिस्टर गाजीपुर व मशल्स मैन बने दिलीप कुशवाहा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर के बंधवा स्थित माउंट लिटेरा जी स्कूल में रविवार की शाम डिस्ट्रिक बॉडीबिल्डिंग एण्ड फिटनेस एसोसिएशन की ओर से आयोजित ‘मिस्टर गाजीपुर बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप 2019 का आयोजन किया गया। इसमें नगर के मिश्रबाजार के रहने वाले मनीष कुमार जहां मिस्टर गाजीपुर बने, वहीं मिस्टर मशल्समैन 2019 का खिताब सैदपुर के दिलीप कुशवाहा का मिला। जज की भूमिका में उत्तर प्रदेश बाडीबिल्डिंग एण्ड फिटनेस एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वास राव, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विनय पाण्डेय, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्पोर्ट्स ऑफिसर डा. दिनेश सिंह व डा. जयप्रकाश शामिल रहे। प्रतियोगिता में संजीव सिंह बॉबी, राजा हुसैन व एनुल हक को फिटनेस आईकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक डा. राजकुमार चौबे संरक्षक राजन सिंह, मोहित श्रीवास्तव, आमित अली, शोभित जायसवाल ने भी मंच से खिलाड़ियों को संबोधित एसोसिएशन के उप सचिव डा. विलोक सिंह ने मिस्टर गाजीपुर 2019 को 11 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। वहीं सिंगापुर के आलोक सिंह ने डिस्ट्रिक बॉडी बल्डिंग एसोसिएशन को कार्यक्रम की शुभकामना देने के साथ, एक वीडियो संदेश भेजकर खिलाड़ियों उत्साह बढ़ाया, जिसे मंच से प्रसारित भी किया गया। अंतर्राष्ट्रय खिलाड़ी अरविंद शर्मा व अमित राय को भी सम्मानित किया गया। मुहम्मद एखलाक खां और अमित सैनी ने तकनीकी सहायता प्रदान की। 

शमशेर खां व सरवर डैजी ने स्टेज मार्शल का कार्य किया। कार्यक्रम का वह पल उस समय भावुक हो उठा, जब पुरस्कार वितरण के समय वर्ष 1962 में गाजीपुर में पहला जिम स्थापित करने वाले मुहम्मद ताहिर को डिस्ट्रिक बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया। उन्होंने उस समय के जिम को संचालित करने में आने वाली परेशानियों, रुकावटों व हालात के बारे में सभी के बीच साझा किया। इसके बाद सचिव संजय राय ने बताया कि आज के बदलते परिवेश में अपने आप को फिट व तंदरुस्त रखने के लिए जिम करना जरूरी है। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा जुटे रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एनुल हक व संचालन महेश सिंह ने किया।

'