गाजीपुर: दो प्रबंधकों ने खुद पुत्रों की करा ली पारस्परिक नियुक्ति - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दो प्रबंधकों ने खुद पुत्रों की करा ली पारस्परिक नियुक्ति


गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दो अलग-अलग कालेजों के प्रबंधकों ने एक-दूसरे के कालेजों में अपने-अपने पुत्रों की सहायक लिपिक पद पर नियुक्ति करा ली है। इसकी शिकायत सीधा वाराणसी मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक के पास पहुंची है। इस पर उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को एक सप्ताह के अंदर शिकायतकर्ता के सभी 10 बिदुओं पर जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश दिया है। इसको लेकर संबंधितों में खलबली मची हुई है।

संयुक्त शिक्षा निदेशक ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया है कि शिकायतकर्ता के 10 बिदु भी उपलब्ध कराए गए हैं इसके अनुसार उच्च न्यायालय द्वारा दोनों विद्यालय जनता इंटर कालेज बभनौली और जगजीवन राम इंटर कालेज असांव नगसर के नियुक्ति आदेश में पांच महीने का अंतर है, लेकिन आरोप है कि दोनों विद्यालयों ने आपसी तालमेल कर एक ही तिथि में विज्ञापन प्रकाशित कराया। जनता इंटर कालेज बभनौली में श्री जगजीवन राम इंटर कालेज के प्रबंधक के पुत्र और श्री जगजीवन राम इंटर कालेज असांव नगसर में जनता इंटर कालेज बभनौली के प्रबंधक के पुत्र की नियुक्ति की गई है, जो माध्यमिक शिक्षा अधिनियम के विपरीत है। पूर्व डीआइओएस पर भी आरोप है कि उन्होंने मिलीभगत करते हुए काफी रुपये का लेन-देन कर विवादित प्रबंध समिति द्वारा फर्जी तरीके से सहायक लिपिक के पद पर नियुक्ति किया है। दोनों की नियुक्ति कब और कैसे की गई है, सही है या गलत? यह तो जांच के बाद ही मालूम हो सकेगा, लेकिन मामला संयुक्त शिक्षा निदेशक के संज्ञान में होने के कारण धुकधुकी बढ़ी हुई है।

जेडी ने पत्र लिखा है। इसके आधार पर पत्र जारी कर उनका पक्ष मांगा गया हैं। वहीं दोनों पक्षों को बयान होने के बाद मामला स्पष्ट हो जाएगा। शीघ्र यह रिपोर्ट जेडी को प्रेषित कर दी जाएगी। - ओमप्रकाश राय, जिला विद्यालय निरीक्षक।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad