Xiaomi ने रैप-अराउंड डिस्प्ले वाला डुअल साइड स्मार्टफोन कराया पेटेंट - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 16 जनवरी 2020

Xiaomi ने रैप-अराउंड डिस्प्ले वाला डुअल साइड स्मार्टफोन कराया पेटेंट

Xiaomi के इस पेटेंट के मुताबिक रैप अराउंड डिस्प्ले वाली स्मार्टफोन पर कंपनी काम करने की तैयारी में है. 
चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने एक पेटेंट फाइल किया है. ये पेटेंट स्मार्टफोन के लिए है और हाल ही में ये वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस यानी WIPO पर पब्लिश किया गया है. LetsGoDigital ने इस पेटेंट के आधार पर Xiaomi के इस स्मार्टफोन का रेंडर तैयार किया है.


इस पेटेंट में दरअसल दो स्मार्टफोन्स हैं. दोनों ही डुअल साइड वाले स्मार्टफोन्स हैं. खास बात ये है कि स्क्रीन अलग अलग डायरेक्शन में मुड़ती है. कंपनी इसमें फोल्डेबल डिस्प्ले टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर सकती है. अगर आपको याद हो तो कुछ समय पहले ही Xiaomi के Mi Mix Alpha कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन के बारे में हमने आपको बताया था जिसे कंपनी ने पेश किया है.

Mi Mix Alpha की तरह यहां आपको साइड में मुड़ी हुई डिस्प्ले मिल सकती है. पेटेंट के मुताबिक इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले  एक तरफ से मुड़ी होगी. इस पेटेंट के मुताबिक दूसरे स्मार्टफोन में भी इसी तरह की डिस्प्ले होगी. फोन के बैक साइड में होल पंच कट आउट भी जहां डुअल कैमरा यूज किया जाएगा. मुख्य कैमरा सेल्फी कैमरा से डबल होगा जो आम तौर पर दूसरे स्मार्टफोन्स में देखने को मिलता है.


इस पेटेंट से एक चौंकाने वाली बात सामने निकल कर आती है. वो ये है कि इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में किसी तरह के कोई बटन्स भी नहीं हैं. मुमकिन पेटेंट के स्केच में बटन का जिक्र कंपनी ने जानबुझ कर नहीं किया हो.

कुल मिला कर ये है कि कंपनी अलग अलग तरह के एक्स्पेरिमेंट्स कर रही है और पेटेंट का मतलब हमेशा ये नहीं होता है कि ये असलियत में स्मार्टफोन में तब्दील हो पाएगा. आने वाले कुछ समय में इस स्मार्टफोन से जुड़ी और भी जानकारियां सामने आ सकती हैं.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad