साइज में Swift के बराबर Tata की छोटी SUV HBX से उठा पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

बुधवार, 5 फ़रवरी 2020

साइज में Swift के बराबर Tata की छोटी SUV HBX से उठा पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च

टाटा की इस नई मिनी एसयूवी कार का नाम HBX है और कंपनी ने इसे ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया है
ग्रेटर नोएडा. टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी उस कॉम्पैक्ट एसयूवी को आखिरकार पेश कर दिया है, जिसका पिछले काफी समय से इंतजार हो रहा था. इस कार का नाम HBX है और कंपनी ने इसे ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया है. कार का ये कॉन्सेप्ट मॉडल H2X Concept के नाम से पहले ही 2019 Geneva Motor show पेश किया जा चुका है. टाटा की इस कार को आप मिनी एसयूवी के रूप में भी देख सकते हैं, क्योंकि टाटा की गाड़ियों के लाइन-अप में ये नेक्सॉन के अंडर होगी.
लुक्स
टाटा अल्ट्रॉज के बाद एचबीएक्स टाटा की दूसरी कार होगी, जो कि कंपनी के नए ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. इसके लुक की बात करें तो HBX के फ्रंट में भी आपको टाटा की अन्य नई गाड़ियों के जैसे स्प्लिट हेडलैंप्स मिलेंगे. वहीं कार का पीछे का लुक कुछ-कुछ नेक्सॉन की याद दिलाता है. कार के टायर्स किसी ऑफरोड कार जैसे नजर आ रहे हैं और इसमें लगे ब्लैक अलॉय व्हील्स इसके लुक को और आकर्षक बना रहे हैं.

साइज
कार के साइज पर नजर डालें, तो इसकी लंबाई और व्हीलबेस लगभग मारुति की हैचबैक कार स्विफ्ट के बराबर होगा. लेकिन कार स्विफ्ट से ज्यादा चौड़ी और ऊंची है, जिस वजह से इसे एक कॉम्पैक्ट एसयूवी का लुक मिलता है. HBX 3,840mm लंबी, 1,822mm चौड़ी और 1,635mm ऊंची हैं. वहीं इसका व्हीलबेस 2,450mm का है.

कैसा होगा इंजन
टाटा की हैचबैक टियागो और कॉम्पैक्ट सिडान टिगोर के जैसे HBX कॉन्पेस्ट भी सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च होगी. इसमें 1.2-लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. जो कि 86 हॉर्स पावर की ताकत देता है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस कार को मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में भी उतारेगी. इसके अलावा कार का इलेक्ट्रिक मॉडल भी अगले दो साल में लॉन्च हो सकता है.

किससे होगी टक्कर और कब होगी लॉन्च
जब ये कार लॉन्च होगी मार्केट में इसकी टक्कर महिंद्रा की KUV100 NXT जैसी मिनी एसयूवी लुक वाली गाड़ियों से होगी. एक्सपो में कार का जो मॉडल पेश किया गया है, वो लगभग प्रोडक्शन मॉडल जैसा ही है, ऐसे में आप उम्मीद कर सकते हैं कि टाटा इसे जल्द ही भारत में लॉन्च कर देगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad