Today Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मनरेगा मजदूरों की करेंगे 600 करोड़ रुपये की मदद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। कोरोना लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राज्यों के मनरेगा मजदूरों के लिए बड़ी मदद करने जा रहे हैं। सीएम प्रदेश के सभी 75 जिलों के मनरेगा मजदूरों को लम्बित मजदूरी लखनऊ से एक क्लिक से उनके खाते में 600 करोड़ से ज्यादा पैसे ट्रांसफर करेंगे। इस दौरान सीएम योगी 75 जिलों के 75 मनरेगा मजदूरों से संवाद भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही इस तोहफे का ऐलान कर चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रदेश के 20 लाख से अधिक दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार रुपये की पहली किस्त डीबीटी के माध्यम से उनके अकाउंट में भेज चुके हैं। सीएम ने बीते मंगलवार को 5 कालीदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से श्रमिक भरण-पोषण योजना की शुरुआत की थी।

स्काइप एप के जरिए मनरेगा मजदूर से बात करेंगे सीएम
सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मनरेगा मजदूरों से उनके मोबाइल पर इंस्टाल किए गए स्काइप एप के जरिए जुड़ेंगे। बनटांगिया राजस्व ग्राम चिलबिलवा में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के खतरे का ध्यान रखते हुए इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा।

सीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर श्रमिकों के खाते में धनराशि ट्रांसफर करने संबंधी सभी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। सोमवार को 11 बजे आयोजन सम्पन्न होगा। - हर्षिता माथुर, सीडीओ

एक अप्रैल से मजदूरों को मिलेगा मुफ्त राशन
उत्तर प्रदेश सरकार एक अप्रैल से दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी (खाद्य सुरक्षा) के कार्डधारकों को एकमुश्त तीन माह का अनाज देगी। इसमें दिहाड़ी मजदूरों और अन्त्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन मिलेगा। वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन को देखते हुए सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी।

योगी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग मांगा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 1.63 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद किया। कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग करते हुए जनता को  अवगत करवाएं। इस पैकेज के माध्यम से 1.70 लाख करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। कार्यकर्ता  कोविड-19 की महामारी के दृष्टिगत लोगों को अधिक से अधिक आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाएं।


'